scriptVIDEO: बिल के विरोध में निजी डॉक्टर, क्लिनिक बंद कर हड़ताल पर बैठे, सरकारी अस्पतालों में शाम 5 बजे तक खुली रहेगी OPD | Indian medical association Doctors strike today, OPD closes in Durg | Patrika News
दुर्ग

VIDEO: बिल के विरोध में निजी डॉक्टर, क्लिनिक बंद कर हड़ताल पर बैठे, सरकारी अस्पतालों में शाम 5 बजे तक खुली रहेगी OPD

ऑल इंडिया मेडिकल काउंसिल (Indian medical association) ने बुधवार को देशभर में एक साथ हड़ताल की शुरूआत कर दी है।
इसका असर बुधवार सुबह दुर्ग-भिलाई के प्राइवेट अस्पतालों में दिखने लगा है। (Durg news)

दुर्गJul 31, 2019 / 12:26 pm

Dakshi Sahu

doctor strike

VIDEO: बिल के विरोध में निजी डॉक्टर, क्लिनिक बंद कर हड़ताल पर बैठे, सरकारी अस्पतालों में शाम 5 बजे तक खुली रहेगी OPD

दुर्ग. ऑल इंडिया मेडिकल काउंसिल (indian medical association)ने बुधवार को देशभर में एक साथ हड़ताल की शुरूआत कर दी है। इसका असर बुधवार सुबह दुर्ग-भिलाई के प्राइवेट अस्पतालों में दिखने लगा है। डॉक्टरों (Doctor) ने सुबह 6 बजे से गुरूवार को सुबह 6 बजे तक ओपीडी बंद रखने का निर्णय लिया है।
इस अव्यवस्था से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग (Health department) ने प्रदेश के सभी शासकीय अस्पतालों के (Government hospital) ओपीडी को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक खोलने का आदेश जारी किया है। (Durg news)
एक दिन पहले लिया निर्णय
आइएमए (IMA)ने हड़ताल (Strike) का निर्णय मंगलवार को दोपहर बाद लिया। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष के फरमान जारी होते ही जिला स्तर के पदाधिकारियों ने अस्पतालों (Hospital) के ओपीडी बंद रखने का अधिकृत बयान जारी किया। डॉक्टरों का कहना है कि केन्द्र सरकार सोमवार को संसद में नेशनल मेडिकल कमीशन बिल 2019 (national medical commission bill) प्रस्तुत किया है। बिल में आइएमए की मांग को नजर अंदाज किया गया है। जिसका विरोध किया जाएगा। (Durg news)
दुर्ग-भिलाई में 300 अस्पताल
दुर्ग-भिलाई आइएमए में लगभग 500 सदस्य हैं। वहीं 300 छोटे बड़े अस्पताल संचालित है। डॉक्टरों के हड़ताल के बाद नर्सिंग होम और क्लिनिक सहित जरनल ओपीडी आज सुबह से बंद है। जिसके कारण मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हड़ताली डॉक्टरों ने बताया कि इस दौरान आपात स्थिति आने पर ही वे मरीज को देखेंगे। सीएचएमओ डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर ने बताया कि संचानालाय स्वास्थ्य सेवाएं ने आदेश दिया है कि सभी सरकारी अस्पतालों का ओपीडी शाम 5 बजे तक खुला रखा जाए। इस आशय की जानकारी हमने सभी अस्पताल प्रभारी को देकर ओपीडी शाम 5 बजे तक खोलने के लिए कहा है। (Durg news)
Chhattisgarh Durg से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Durg / VIDEO: बिल के विरोध में निजी डॉक्टर, क्लिनिक बंद कर हड़ताल पर बैठे, सरकारी अस्पतालों में शाम 5 बजे तक खुली रहेगी OPD

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो