scriptथाने में फरियादी महिला से दुव्र्यवहार, नाराज मुख्यमंत्री ने कहा जब तक बच्ची न मिले TI को कुर्सी पर बैठने मत देना | Misbehaving with woman in police station, CM took class of Durg police | Patrika News
दुर्ग

थाने में फरियादी महिला से दुव्र्यवहार, नाराज मुख्यमंत्री ने कहा जब तक बच्ची न मिले TI को कुर्सी पर बैठने मत देना

बच्ची को खोजने के लिए नागपुर में पुलिस (Durg police) के 16 दिन तक डटे रहने की पीछे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के आदेश का असर भी है। यह मामला पाटन के अमलेश्वर थाना (Police station)का है।
(Durg crime news)

दुर्गAug 12, 2019 / 12:05 pm

Dakshi Sahu

CM Bhupesh Baghel

थाने में फरियादी महिला से दुव्र्यवहार, नाराज मुख्यमंत्री ने कहा जब तक बच्ची न मिले TI को कुर्सी पर बैठने मत देना

भिलाई. एक नाबालिग बच्ची (Minor girl missing) को नागपुर में 16 दिन तक पुलिस (Durg police) खोजती रही। नागपुर गई टीम 16 दिन में 60 से अधिक घरों में पूछताछ की। आखिर में पुलिस ने उस बच्ची को ढूंढ निकाला। पुलिस ने जब बच्ची को माता-पिता को सौंपा गया तो वे बच्ची को पाकर फफक पड़े। उसे सीने से लगा लिया। बच्ची के अपहरण की आशंका पर एसपी प्रखर पांडेय के मार्गदर्शन में शहर एएसपी रोहित कुमार झा व ग्रामीण एएसपी लखन पटले ने पाटन एसडीओपी राजीव शर्मा के नेतृत्व में टीआई सीताराम ध्रुव को दो टीम के साथ भेजा गया था।
(Durg crime news)

पहले पुलिस ने मां की फरियाद अनसुनी की
इस बच्ची को खोजने के लिए नागपुर में पुलिस के 16 दिन तक डटे रहने की पीछे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के आदेश का असर भी है। यह मामला पाटन के अमलेश्वर थाना का है। नाबालिग बेटी के गुम होने से परेशान मां जब अपनी परेशानी बताने थाना गई तो उसे वहां मौजूद स्टाफ ने लगभग दुत्कारते हुए कह दिया कि सबको खोजने के लिए टीआई (TI) जाएगा क्या? आवेदन दे दो और जाओ, जांच करेंगे? पुलिस की यह बात सुनकर डरी सहमी परेशान महिला लौट आई।
महिला चली गई मुख्यमंत्री के पास
बेटी के गुमने से चिंतित महिला मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फरियाद करने ‘भेंट मुलाकातÓ कार्यक्रम में चली गई। कतार में वह मुख्यमंत्री के पास पहुंची तो मुख्यमंत्री ने पूछा क्या काम है। महिला की आंखें डबडबा गई। मुंह से बोल नहीं फूट रहे थे। मुख्यमंत्री ने उसे दिलासा दिया और अपनी परेशानी खुलकर बताने के लिए कहा। मुख्यमंत्री के ऐसा कहने पर उसे हिम्मत आई और उसने खुद को संयत कर मुख्यमत्री को अपनी बेटी के गुमशुदगी की जानकारी दी।
जनिए क्या निर्देश दिए मुख्यमंत्री ने
थाने में महिला के साथ हुए बर्ताव को सुनकर मुख्यमंत्री बेहद नाराज हुए। उन्होंने एसपी को निर्देशित किया कि जिस पुलिस कर्मचारी या अधिकारी ने महिला के साथ थाने में अच्छा बर्ताव नहीं किया है उसे ही बच्ची को खोजने के लिए भेजें। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जब तक वह बच्ची को खोज कर न लाए तब तक उसे थाने में बैठने न दें।
मुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद एसपी ने फौरन एक टीम बनाई। जिसमें अमलेश्वर थाना के टीआई व कर्मचारी को भी शामिल किया गया। इस टीम ने बच्ची को खोजने के लिए आकाश पताल एक कर दिया। बच्ची की मां से फिर पूछताछ की गई। महिला ने अपने दूर के एक रिश्तेदार युवक पर शक जाहिर किया जो बलोदाबाजार का रहने वाला है। इस क्लू के बाद पुलिस के तेवर बदल गए। पुलिस को कार्रवाई तेज हो गई। (Durg crime news)
तिकड़म: महिला को एक युवक पर शक करने पर पुलिस को अपहरण की आशंका हुई। पुलिस की टीम बलोदाबाजार गई। वहां युवक के रिश्तेदार मिले। जिनसे युवक का मोबाइल नंबर मिला। उसके मोबाइल का लोकेशन नागपुर बता रहा था। फिर पुलिस की टीम बिना देर किए नागपुर रवाना हुई।
तकनीक : टीम ने नागपुर में साइबर पुलिस की मदद ली। इसकी मदद से पुलिस को उस कॉलोनी की जानकारी मिली जिसके एक घर में बच्ची को रखा गया था।

तेवर : पुलिस उस मकान में पहुंची जिसमें युवक किराए से रहता था। पुलिस के डर से आरोपी 10 दिन पहले नागपुर ग्राम पारडी में किराए पर जाकर रहने लगा था। पुलिस ने दबिश देकर बच्ची को कब्जे में लिया।
Read more: अपनों से बिछड़े लोगों को मिलाने में दुर्ग पुलिस प्रदेश में नंबर वन, पढि़ए कैसे ऑपरेशन संवेदना से घर लौटे लोग ….

प्रदेश में सबसे अधिक गुम बच्चे ढूंढे हैं दुर्ग पुलिस ने
गुम बच्चों को ढूंढने में दुर्ग पुलिस ने पूरे प्रदेश में रिकार्ड बनाया है, पर कई बार पुलिस के किसी अधिकारी कर्मचारी की ऐसी हरकत से आला अधिकारियों के सामने परेशानी खड़ी हो जाती है। इस साल 111 बच्चे, 256 महिलाएं और 153 पुरुष को ढंूढ कर निकाला गया। एसपी प्रखर पांडेय के निर्देश पर 20 साल का गुमशुदगी का रिकॉर्ड निकाला कर गुम इंसानों की तलाश का अभियान चलाया गया। एएसपी ग्रामीण लखन लाल पटले ने बताया कि थाना जनसुविधा का केंद्र है। कोई भी फरियादी आता है तो उसकी फरियाद सुनना है और उसका निराकरण करना है। थाना प्रभारियों से कहा गया है कि पुलिस से संबंधित कोई भी मामला आता है तो शिकायत लेनी है। थाने में फरियादियों के साथ बहुत सहज ढंग से पेश आना है। (Durg crime news)
Chhattisgarh Durg से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Durg / थाने में फरियादी महिला से दुव्र्यवहार, नाराज मुख्यमंत्री ने कहा जब तक बच्ची न मिले TI को कुर्सी पर बैठने मत देना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो