scriptदुर्ग में नहीं थम रहा corona से मौत का सिलसिला, संक्रमण की चेन तोडऩे 5 दिन और बढ़ाया लॉकडाउन, एक दिन में 18 की मौत | The process of death from the corona did not stop in the Durg district | Patrika News
दुर्ग

दुर्ग में नहीं थम रहा corona से मौत का सिलसिला, संक्रमण की चेन तोडऩे 5 दिन और बढ़ाया लॉकडाउन, एक दिन में 18 की मौत

कोरेाना संक्रमण की चेन तोडऩे एक ओर जहां लॉकउाउन की अवधि बढ़ा दी गई तो वहीं दूसरी ओर 18 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई। (coronavirus lockdown in durg)

दुर्गApr 14, 2021 / 02:08 pm

Dakshi Sahu

दुर्ग में नहीं थम रहा corona से मौत का सिलसिला, संक्रमण की चेन तोडऩे 5 दिन और बढ़ाया लॉकडाउन, एक दिन में 18 की मौत

दुर्ग में नहीं थम रहा corona से मौत का सिलसिला, संक्रमण की चेन तोडऩे 5 दिन और बढ़ाया लॉकडाउन, एक दिन में 18 की मौत

दुर्ग. दुर्ग जिले में Corona से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को कोरेाना संक्रमण की चेन तोडऩे एक ओर जहां लॉकउाउन की अवधि बढ़ा दी गई तो वहीं दूसरी ओर 18 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई। जिले में मंगलवार को कुल 1755 नए मरीज मिले हैं। प्रदेश में कोरोना के लिहाज से दुर्ग राजधानी रायपुर के बाद सबसे ज्यादा संक्रमित जिला है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिले में 14 अप्रैल तक लगाए गए लॉकडाउन को 5 दिन के लिए यानि 19 अप्रैल तक बढ़ाया गया है। Durg Collector डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने जारी निर्देश में कहा है कि lockdown की शर्तों में कोई भी रियायत नहीं दी जाएगी। जिले की सभी सीमाएं पूर्ववत सील रहेंगी और केवल ई-पास धारकों को आवाजाही की अनुमति रहेगी। लॉकडाउन की मियांद बढ़ाने के पहले कलेक्टर ने कई व्यापारिक संगठनों अलग-अलग चर्चा भी की। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के असर दिख रहा है। कोरोना संक्रमण में कुछ कमी दिख रही है।
Read more: लॉकडाउन बढ़ाने से टूटा व्यापारियों का सब्र, कलेक्टर से कहा, दूध, फल-सब्जी, दवाइयां नहीं मिलने से परेशानी में लोग

किया विस्तृत गाइडलाइन जारी
कलेक्टर ने इससे पहले मंगलवार को कई व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों की अलग-अलग बैठक की और लॉकडाउन के संबंध में चर्चा की। इनमें चेम्बर ऑफ कामर्स, कैट और अन्य सामग्री व सब्जी विक्रेता संघों के प्रतिनिधि शामिल थे। जानकारी के मुताबिक चेम्बर ऑफ कामर्स के प्रतिनिधियों ने लॉकडाउन हटाने की वकालत की। वहीं छोटे व्यापारिक संगठनों खासकर सब्जी व फल विक्रेताओं ने आंशिक अथवा फेरे लगाकर सामग्री वितरण की अनुमति का प्रस्ताव रखा। इसके बाद भी अधिकतर प्रतिनिधि लॉकडाउन को बिना रियायत बढ़ाने के पक्षधर थे। इसके बाद कलेक्टर ने लॉकडाउन को 19 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया। मंगलवार को दोपहर इस संबंध में विस्तृत गाइड लाइन जारी किया गया।
Read more: कोरोना का ऐसा खौफ, पिता को मुखाग्नि देने नाबालिग बेटे को मुक्तिधाम तक लेकर जाने वाला कोई नहीं मिला…

सोशल मीडिया में लॉकडाउन बढ़ाने मुहिम
इधर लॉकडाउन के पक्ष में सोशल मीडिया में भी मुहिम चलाई जा रही थी। जिसमें लोग कोरोना संक्रमण को देखते हुए बिना रियायत लॉकडाउन को बढ़ाने की मांग कर रहे थे। कई लोगों ने मुख्यमंत्री व कलेक्टर के नाम मांगपत्र भी सोशल मीडिया में शेयर किए थे। हालांकि सोशल मीडिया में लॉकडाउन को हटाने संबंधी मांग भी चल रही थी।
नवरात्रि के व्रतधारियों को नहीं मिलेगा फल
हालांकि इससे पहले तक लॉकडाउन बढ़ाने के साथ नवरात्रि को देखते हुए फल वालों को कुछ घंटों के लिए दुकानें खोलने की अनुमति दिए जाने की उम्मीद लगाई गई थी। इसके अलावा सब्जी व्यवसायियों को भी राहत की उम्मीद की जा रही थी। व्यापारी संगठनों ने इसकी मांग भी की थी, लेकिन प्रशासन ने कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए इन्हें भी राहत देने से इनकार कर दिया।

Home / Durg / दुर्ग में नहीं थम रहा corona से मौत का सिलसिला, संक्रमण की चेन तोडऩे 5 दिन और बढ़ाया लॉकडाउन, एक दिन में 18 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो