scriptचरोदा में कार के अंदर जिंदा जल गया युवक, ड्राइवर सीट पर बैठा था, जब तक लोगों ने देखा गाड़ी के साथ जलकर हो गया खाक | Youth burnt alive inside the car in Charoda Bhilai | Patrika News
दुर्ग

चरोदा में कार के अंदर जिंदा जल गया युवक, ड्राइवर सीट पर बैठा था, जब तक लोगों ने देखा गाड़ी के साथ जलकर हो गया खाक

Burning Car in Bhilai: सूचना भिलाई-तीन पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुटी है, कि यह सिर्फ एक हादसा है या हत्या। इसके अलावा रायपुर से फोरेंसिक एक्सपर्ट को भी बुलाया गया।

दुर्गAug 31, 2021 / 10:57 am

Dakshi Sahu

चरोदा में कार के अंदर जिंदा जल गया युवक, ड्राइवर सीट पर बैठे था, जब तक लोगों ने देखा गाड़ी के साथ जलकर हो गया खाक

चरोदा में कार के अंदर जिंदा जल गया युवक, ड्राइवर सीट पर बैठे था, जब तक लोगों ने देखा गाड़ी के साथ जलकर हो गया खाक

भिलाई. चरोदा के पंचशील नगर (पश्चिम) स्थित शराब भ_ी जाने वाले रास्ते पर सोमवार को कार के साथ सवार युवक की जलकर मौत हो गई। घटना शाम करीब 4 बजे की है। एक कार से लोगों ने आग की लपटें उठते देखा। दौड़कर लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। तब तक कार पूरी तरह से जल गई। करीब जाकर देखने पर स्टेयरिंग सीट पर मौजूद चालक पूरी तरह से जला हुआ मृत पड़ा था। सूचना भिलाई-तीन पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुटी है, कि यह सिर्फ एक हादसा है या हत्या। इसके अलावा रायपुर से फोरेंसिक एक्सपर्ट को भी बुलाया गया। मौके का जायजा लेने पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल पहुंचे। उन्होंने कहा कि कार राजा जैन (38 साल) नामक व्यापारी के नाम से पंजीकृत है, जो बिल्डिंग मटेरियल सप्लाइ का काम करते हैं।
यह भी पढ़ें
कवर्धा में राजमाता के भांजे की हत्या, राजपरिवार के फार्म हाउस में मिली खून से लथपथ लाश, जांच में जुटी पुलिस
….

हत्या की आशंका
जिस वक्त कार से आग की लपटें उठ रही थी, उस समय कार का एक दरवाजा खुला हुआ था। यहां सवाल खड़ा हो रहा है कि जो चालक भीतर था, अगर वह जिंदा था तो भागकर बाहर क्यों नहीं निकला। युवक की हत्या करने के बाद कार में आग ऐसे जगह में लाकर लगाई होगी जहां शराब पीने आने वाले कार में मौजूद मृत व्यक्ति को यह समझकर अनदेखा करें कि नशा में कार के स्टेयरिंग पर पड़ा हुआ है। हत्या करने के बाद बचने के लिए यह रास्ता निकाला हो। तय है कि यह सारे एंगल से भी पुलिस जांच करेगी।
चरोदा में कार के अंदर जिंदा जल गया युवक, ड्राइवर सीट पर बैठे था, जब तक लोगों ने देखा गाड़ी के साथ जलकर हो गया खाक
मुश्किल हो रही शव की शिनाख्ती में
कार में मौजूद व्यक्ति इतना अधिक जल चुका है कि उसकी पहचान करना मुश्किल हो रहा है। पुलिस के आला अधिकारी कह रहे हैं कि फोरेंसिक टीम आने पर अगर कोई चीज मिल जाती है तो परिवार के सदस्य मृतक की पहचान कर पाएंगे। शव देखकर शिनाख्त करना मुश्किल है। देर शाम तक रायपुर से पहुंचे फोरेंसिक एक्सपर्ट ने कार का जायजा लिया और देखा कि किस तरह से शव चालक सीट के बाजू की ओर झुका हुआ था। कार के एक ओर का दरवाजा खुला था चालक की ओर का दरवाजा बंद था। कार जलकर खाक होने के बाद भी चालक की ओर का दरवाजा लॉक होने की वजह से खुल नहीं पाया। वहीं दूसरी ओर कार का जो दरवाजा पहले से ही खुला था।
जिसकी कार वह भी है गायब
पुलिस ने बताया कि कार जिनके नाम पर है उस राजा जैन की तलाश की जा रही है। वह भी गायब है। उसका फोन भी नहीं लग रहा है। आशंका होने पर शव का डीएनए जांच किया जाएगा। जिससे कार में रखा शव किसका है यह साफ हो सके। फोरेंसिक एक्सपर्ट को मौके से कोई शिनाख्त करने वाला सामान नहीं मिला है। मोबाइल भी कार में नहीं था।
जांच किया फोरेंसिक एक्सपर्ट ने
फोरेंसिक एक्सपर्ट ने जांच किया कि आखिर कार के भीतर मौजूद व्यक्ति जिस वक्त आग लगी तब क्या जिंदा था। अगर जिंदा था तो बचने के लिए उसने क्या प्रयास किया। वह कार से बाहर निकलने किस तरह से हाथ पैर मारा। इसके अलावा चालक के अलावा कोई अन्य व्यक्ति भी उसके साथ कार में मौजूद तो नहीं था। मृतक ने कुछ ऐसा पहना था, जिससे उसकी पहचान हो सके। जैसे हाथ में अंगूठी से या कपड़े जूते, चप्पल को तलाशा गया। इसमें कामयाबी नहीं मिली है।
सवाल यह भी-खड़ी कार में शार्ट सर्किट से कैसे लग सकती है आग
सवाल यहां भी खड़े हो रहे हैं कि आखिर खड़ी हुई कार में शार्ट सर्किट से आग कैसे लग गई। आग लग गई तो भीतर में जो शख्स मौजूद था वह बाहर की ओर भागा क्यों नहीं। आग अगर उसने खुद भी लगा ली होती, तो आग लगने के बाद बचने के लिए खुदकुशी करने वाला भी भागता है। इस वजह से हत्या की आशंका से पुलिस इनकार नहीं कर रही है।
जांच अभी प्रारंभिक स्टेज पर
एसपी दुर्ग प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि जांच अभी प्रारंभिक स्टेज पर है। आग जिस वक्त कार में लगी थी, तब कार का एक दरवाजा खुला था। भीतर में मौजूद चालक भागने का प्रयास क्यों नहीं किया। क्या उसकी हत्या पहले कर दी गई थी, इन सभी एंगल पर जांच की जाएगी। वर्तमान में फोरेंसिक एक्सपर्ट को रायपुर से बुलाया गया है। मृतक की पहचान उसने अगर कोई अंगूठी या खास जूता चप्पल पहना होगा उससे हो सकेगी। जांच में सब खुलासा होगा। कार व्यापारी राजा जैन (38 साल) की है। उनके भाई को भी बुलाया गया है।
डीएनए जांच से हो जाएगी शिनाख्ती
फोरेंसिक एक्सपर्ट रायपुर टी चंद्रा ने बताया कि कार में मौजूद शव के हाथ में अगर सोने की अंगूठी थी, तो उस तापमान में वह साबूत नहीं बच सकी है। अगर वह मिलती है तो आकार पहले जैसा नहीं होगा। सिर से लेकर पैर तक जल चुका है। इस वजह से पहचान के लिए जो भी कोशिश किए हैं वह कामयाब नहीं हुई है। कपड़ा वगैरह कुछ नहीं बचा है। परिवार वाले कार जरूर पहचान लिए हैं।

Hindi News/ Durg / चरोदा में कार के अंदर जिंदा जल गया युवक, ड्राइवर सीट पर बैठा था, जब तक लोगों ने देखा गाड़ी के साथ जलकर हो गया खाक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो