इस दिन घर से खाकर निकलें मिश्री के दाने, हर कार्य में मिलेगी सफलता

इस उपाय को करने से भगवान आपका साथ निभाते हैं और आपकी हर महत्वपूर्ण जरूरत का ध्यान रखते हैं।

By: नितिन शर्मा

Published: 12 Feb 2019, 01:33 PM IST

नई दिल्ली। अगर आप किसी अच्छे कार्य के लिए घर से निकल रहे हैं तो आपको कुछ विशेष उपायों को करने से फायदा मिल सकता है। आप जिस भी खास काम के लिए घर से निकल रहे हैं वह काम बिना किसी रूकावट के ज़रूर पूरा होगा। इस उपाय को करने से भगवान आपका साथ निभाते हैं और आपकी हर महत्वपूर्ण जरूरत का ध्यान रखते हैं। आइये जानते हैं कि किस प्रकार से मिश्री का यह उपाय करने से आप लाभान्वित हो सकते हैं।

  1. ध्यान रखें कि घर से निकलते समय भगवान का स्मरण किए बगैर बिल्कुल ना निकलें। इससे आपका दिन पूर्ण रूप से सकारात्मकता के साथ बीतेगा।
  2. अगर आप चाहते हैं कि आपको जीवन में प्रत्येक काम में सफलता मिले इसके लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी का स्मरण करने से लाभ मिल सकता है।
  3. मां लक्ष्मी का स्मरण करने के साथ ही उन्हे दूध से बनी मिठाई का भोग लगाने से आप उन्हे प्रसन्न कर सकते हैं और उनकी कृपा प्राप्त कर सकते हैं।
  4. इसके साथ ही किसी भी शुभ कार्य के लिए निकलने से पहले घर से दही खाकर निकलने से आपका काम बिना किसी विघ्न के पूरा होगा।
  5. हनुमान जी को भी प्रसन्न करने से आप अपने दिन को शुभ बना सकते हैं इसके लिए हनुमान जी को खीर अथवा बेसन के लड्डू का भोग लगाने से ज़रूर फायदा मिलेगा।
  6. धनिये के पत्ते भी आपकी सफलता प्राप्ति के मार्ग को प्रबल बनाते हैं इसलिए किसी अच्छे काम के लिए घर से निकलते समय हरे धनिये के पत्ते खाकर निकलें।
  7. धनिये के पत्तों के अलावा सरसों के दाने खाने से भी आपका दिन शुभ बीतेगा इसलिए सरसों के दानों को मुंह में डालकर निकलते हैं तो सफलता ज़रूर मिलेगी।
  8. सोमवार के दिन भगवान शंकर को अर्पण करने के बाद मिश्री खाकर घर से निकले इससे आपको शंकर जी कि कृपा मिलेगी।
  9. इन सभी चीज़ों के अलावा आप थोड़ा सा अदरक खाकर भी किसी अच्छे काम के लिए घर से निकल सकते हैं और उस काम में आपको ज़रूर सफलता मिलेगी।
नितिन शर्मा Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned