scriptभगवान शिव के अभिषेक समेत कर लें ये काम, होगी चट मंगनी पट ब्याह | best remedies for marriage, it will remove all obstacles | Patrika News
दस का दम

भगवान शिव के अभिषेक समेत कर लें ये काम, होगी चट मंगनी पट ब्याह

सुंदर एवं गुणवान पत्नी पाने के लिए एक खास मंत्र का जाप उपयोगी साबित होगा
शुक्रवार की रात को छुआरे के उपाय से शादी में आ रही अड़चनें दूर होंगी

नई दिल्लीMar 07, 2019 / 04:25 pm

Soma Roy

shadi ke upay

शिव अभिषेक समेत कर लें ये काम होगी चट मंगनी पट ब्याह

नई दिल्ली। कई लोग शादी न होने या इसमें रुकावटें आने से परेशान रहते हैं। इसकी वजह कई लोगों की कुंडली में मौजूद गुरु एवं अन्य दोष हो सकते हैं। अगर आप भी इसी समस्या से परेशान हैं तो आपके लिए ज्योतिष शास्त्र में दिए गए कुछ खास उपाय कारगर साबित हो सकते हैं।
रास्ते में दिख जाएं ये चीजें तो समझें मां लक्ष्मी की जल्द होगी आप पर कृपा

1.अगर आपकी शादी नही हो रही है तो प्रत्येक सोमवार को भगवान शिव का गाय के दूध से अभिषेक करें। इससे भोलेनाथ की आप पर कृपा होगी।
2.शादी में आ रही अड़चनों को दूर करने के लिए गुरुवार के दिन व्रत रखें और पीले रंग का वस्त्र धारण करें। साथ ही केले के पेड़ की जड़ को बृहस्पतिवार के दिन अपने दाहिने हाथ में बांधे।
3.सुंदर एवं गुणवान पत्नी की प्राप्ति के लिए ‘पत्नीं मनोरमां देहि मनोवृत्तानु सारिणीम्। तारिणींदुर्गसं सारसागरस्य कुलोद्भवाम्॥’ मंत्र का जाप करें। इससे आपकी इच्छा जल्द ही पूरी होगी।

4.अगर लाख कोशिशों के बावजूद शादी नहीं हो पा रही है तो श्रीगणेश जी को पीले रंग की मिठाई चढ़ाएं। वहीं प्रत्येक गुरुवार को नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान करें। इससे चट मंगनी और पट ब्याह हो जाएगा।
5.शादी में हो रही देरी को दूर करने के लिए सोमवार या गुरुवार के दिन अनार की कलम से बेल के पत्ते पर ”ॐ नमः शिवाय” लिखें। अब इसे शिवलिंग पर चढ़ा दें। ऐसा लगातार 21 दिनों तक करें।
गुड़ का ये टोटका बना देगा आपको मालामाल, ऐसे करें इस्तेमाल

6.गुरूवार को गाय को आटे के पेड़े पर थोड़ी हल्दी लगाकर खिलाने या गुड़ और भीगी हुई चने की दाल खिलाने से बृहस्पति देव प्रसन्न होते हैं। इससे आपका जल्द ही विवाह हो जाएगा।
7.गरुवार के दिन बृहस्पति भगवान को हरी इलाइची का जोड़ा एवं जल चढ़ाएं। साथ ही शुद्ध घी का दीपक जलाएं। इससे आपका भाग्य आपका साथ देगा।

8.केले के वृक्ष के समक्ष गुरु के 108 नामों का जाप करने से बृहस्पति देव प्रसन्न होते हैं। इससे शादी में आ रही दिक्कतें दूर होंगी।
9.शुक्रवार की रात को आठ छुआरे पानी में उबालकर इसे किसी बर्तन में करके अपने सिरहाने रखकर सो जाएं। अब सुबह इसे किसी नदी में प्रवाहित कर दें। इससे आपकी शादी में आ रही अड़चनें दूर हो जाएंगी।
10.शिव-पार्वती का पूजन करने से भी शीघ्र विवाह हो जाता है। इससे शादी के बाद भी वैवाहिक जीवन सुखमय रहता है।

Home / Dus Ka Dum / भगवान शिव के अभिषेक समेत कर लें ये काम, होगी चट मंगनी पट ब्याह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो