scriptगणेश जी के इस मंत्र का करेंगे जाप हर काम में जल्द मिलेगा लाभ | do jaap of this effective ganesh mantra to get success | Patrika News
दस का दम

गणेश जी के इस मंत्र का करेंगे जाप हर काम में जल्द मिलेगा लाभ

यह गणेश मंत्र बहुत ही कल्याणकारी मंत्र है।
शास्त्रों में इसके महत्व का उल्लेख किया गया है।

Apr 02, 2019 / 10:49 am

नितिन शर्मा

ganesh ji

गणेश जी के इस मंत्र का करेंगे जाप हर काम में जल्द मिलेगा लाभ

नई दिल्ली। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार किसी भी शुभ काम को करने से पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती है। भगवान गणेश को प्रथम पूजनीय देवता माना जाता है और उनकी पूजा करने वाले व्यक्ति को जल्दी ही बुद्धि, बल, ज्ञान और विवेक प्राप्त होता है। लाल रंग के आसन पर बैठकर गणेश जी के मंत्र का जाप करने से इसका अतिरिक्त फायदा मिलता है और हर तरह के विघ्न समाप्त होते हैं।

1.इस गणेश मंत्र का जाप आपको उत्तर दिशा में मुंह करके बैठकर करना चाहिए और बुधवार का दिन इसका जाप करने के लिए ज्यादा अच्छा रहेगा क्योंकि शास्त्रों के अनुसार बुधवार का दिन गणेश जी का दिन होता है।

2.जिन बच्चों का दिमाग पढ़ाई के प्रति एकाग्र नहीं रहता है उन्हे घर की पूर्व दिशा में गणपति जी का चित्र रखकर और घी का दीया जलाकर इस मंत्र को पढ़ना चाहिए।

3.गणेश जी के जिस मंत्र का जाप करना है वह इस प्रकार है – ” गजाननं भूतगणादि सेवितं ,कपिथ जंबू फलम चारू भक्षणम। उमासुतं शोक विनाशकारकम, नमामि विघ्नेश्वर पाद पंकजम”

4.इस लाभकारी गणेश मंत्र का जाप रुद्राक्ष की माला से करना चाहिए आपको इसका अधिक लाभ मिलेगा एवं प्रत्येक कार्य में सफल रहेंगे।

5.इस गणेश मंत्र का जाप करने से जल्दी ही आपका एक अच्छी नौकरी का सपना पूरा होगा साथ ही व्यापार क्षेत्र में भी तरक्की मिलेगी।

यह भी पढ़ें

हनुमान जी की कृपा पाने के लिए मंगलवार को ज़रूर करें यह काम, आसपास नहीं मंडराएगा कोई संकट

6.मंत्र का जाप कम से कम 11 बार तो करना ही चाहिए अगर आपके पास पर्याप्त समय है तो 108 बार मंत्र जाप करना चाहिए।

7.भगवान गणेश को तिल, गुड़ लड्डू आदि भी चढ़ाएं साथ ही उन्हे उनके प्रिय मोदक का भोग लगाने से भी आपको फायदा मिलता है।

8.इस मंत्र का नियमित जाप करने से आपको कभी भी धन संबंधित समस्याओं के कारण परेशान नहीं रहना पड़ता है और आपका कहीं रुका हुआ पैसा शीघ्र वापिस मिलता है।

9.मंत्र जाप के उपरांत गणेश जी को हरी दुर्वा घास चढ़ाएं शास्त्रों में गणेश जी को दुर्वा चढ़ाने का विशेष महत्व बताया गया है।

10.बुधवार के दिन के अलावा लगातार 1 महीने तक इस कल्याणकारी मंत्र का जाप करने से आपको मनचाहा वरदान मिलता है और हर इच्छा पूरी होती है।

Home / Dus Ka Dum / गणेश जी के इस मंत्र का करेंगे जाप हर काम में जल्द मिलेगा लाभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो