नमक के यह उपाय दिलाएंगे पैसों में बरकत, बीमारियाँ भी होंगी दूर

  • नमक का सही इस्तेमाल आपको कई फायदे दिला सकता है।
  • इससे गृह दोष और बाधाएं समाप्त होती हैं।
  • इसके उपाय करने से कुंडली के दोष भी खत्म होते हैं।

By: नितिन शर्मा

Published: 04 Apr 2019, 09:55 AM IST

नई दिल्ली। नमक हमारे भोजन का अभिन्न अंग है जो हमारे खाने के स्वाद को बढ़ाता है। साथ ही अगर नमक के कुछ उपायों की बात की जाए तो यह इतना लाभकारी है जिसका फायदा उठाकर आप घर में खुशहाली के मार्ग को प्रश्सत कर सकते हैं। ज्योतिष में नमक का इस्तेमाल करने के कई फायदे बताए गए हैं जिससे आपको रूपए- पैसों में बरकत मिलती है साथ ही घर में रोगों का भी नाश होता है।

1.माना जाता है कि नमक को कभी भी स्टील या लोहे के बर्तन में नहीं रखना चाहिए इसके परिणाम बहुत ही घातक साबित हो सकते हैं।

2.साथ ही यह भी कहा जाता है कि नमक आपकी दरिद्रता को दूर करने की क्षमता रखता है इसके लिए आपको साबुत नमक पानी में मिलाकर घर में पोछा लगाना चाहिए।

3.घर में हमेशा धन का आगमन होता रहे और बरकत बनी रहे इसके लिए कांच में गिलास में सफेद नमक और पानी मिलाकर घर के किसी कोने में रख दें।

4.नमक में इतनी शक्ति होती है कि इसकी मदद से आपके घर में किसी भी प्रकार से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं हो पाता है।

5.कांच के गिलास में नमक रखने से हमेशा घर में धन की आवक बनी रहती है और साथ ही पैसों में बरकत होती है इसलिए इस उपाय को करना उपयोगी माना जाता है।

यह भी पढें- गुरूवार के दिन ज़रूर रखें इन बातों का ध्यान , जल्द मिलेगा धन लाभ

salt vastu

6.नमक आपको वास्तु दोष से छुटकारा दिलाता है मन में चिंता और भय को समाप्त करता है जिससे दोष के कारण समस्याएं पैदा नहीं होती हैं।

7.नमक का इस्तेमाल नज़र दोष को भी खत्म करने के लिए कर सकते हैं इसके लिए नज़र दोष से पीड़ित व्यक्ति के सिर से पैरों तक 7 बार नमक उतारकर बहते हुए पानी में बहा देना चाहिए।

8.खाने में सेंधा नमक का उपयोग करें ऐसा करने से आपको स्वास्थ्य लाभ भी मिलेगा और साथ ही कुंडली में चंद्र और मंगल की दशा में भी सुधार होगा।

9.साबुत नमक का टुकड़ा घर के बेडरूम में रखने से आपके घर में क्लेश एवं लड़ाई-झगड़े नहीं होते हैं और मन में शांति एवं उल्लास का वातावरण रहता है।

10.यदि घर में कोई रोगी व्यक्ति है तो उसके सिरहाने पर एक कटोरी में सेंधा नमक भरकर रख दें जल्दी ही उसका स्वास्थ्य ठीक होने लगेगा।

Show More
नितिन शर्मा Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned