scriptइस खास दिन चुपचाप घर में लाकर रख दें यह चीज़, कभी नहीं होगी पैसों की कमी | do this uapy of Cowrie on gudi padva festival to remove money problem | Patrika News
दस का दम

इस खास दिन चुपचाप घर में लाकर रख दें यह चीज़, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

यह उपाय आपको धन संबंधित फायदा दिलाएगा।
आपकी कुंडली के दोष भी जल्दी ही खत्म होंगे।
इससे आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर लाभान्वित होंगे।

Apr 03, 2019 / 01:44 pm

नितिन शर्मा

laxmi ji

इस खास दिन चुपचाप घर में लाकर रख दें यह चीज़, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

नई दिल्ली। आने वाली 6 अप्रैल को गुड़ी पडवा का त्यौहार मनाया जाएगा ऐसे में आप इस दिन आप एक खास उपाय करके धन संबंधित लाभ प्राप्त कर सकते हैं। गुड़ी पड़वा के दिन इस खास उपाय को करना आपके लिए बहुत उपयोगी सिद्ध हो सकता है और आप धन की देवी लक्ष्मी जी की कृपा से जल्दी ही धनवान बन सकते हैं। आइये जानते हैं कि वह कौन से उपाय है जिन्हे गुड़ी पड़वा के दिन करने से लाभ मिलेगा।

1.गुड़ी पडवा के दिन कौंडियों का उपाय करने से आपके जीवन की धन संबंधित समस्या का जल्दी ही निवारण होगा और आप सफलता पाने में कामयाब रहेंगे।

2.इस उपाय को करने के लिए आप सफेद, पीली या भूरे रंग की कौड़ियों का इस्तेमाल कर सकते हैं। कौड़ियों का इस्तेमाल इसलिए जरूरी माना गया है क्योंकि यह मां लक्ष्मी का प्रतीक होती हैं।

3.गुड़ी पड़वा के दिन 11 या 21 कौड़ियों का पूजन करने से आपको फायदा मिलेगा और जल्दी ही मनवांछित फल मिलने लगेंगे।

4.कौड़ियों को पूजा के बाद लाल या पीले रंग के कपड़े में बाँधकर अपने घर में पैसे रखने के स्थान पर रखें इससे जल्दी ही आपको फायदा मिलना शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें

एक छोटी सी लौंग बना देगी आपको मालामाल बस करना होगा यह आसान सा काम

कौड़ी

5.वहीं गुडी पडवा के दिन अगर 11 कौड़ियों को पीले रंग के कपड़े में बाँधकर घर के मेन गेट पर टाँग दिया जाए तो आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

6.घर के मुख्य गेट पर कौड़ियां टांगने से आपका घर हमेशा बुरी नज़रों एवं नकारात्मक प्रभावों से बचा रहता है इसलिए इस विशेष दिन यह उपाय ज़रूर करें।

7.साथ ही गुड़ी पड़वा के दिन पीले रंग की कौड़ी गले में पहन लें आपको इसका जल्द फायदा मिलेगा और आपकी किस्मत के दोष नष्ट होंगे।

8.कौड़ियों का यह उपाय करने से मां लक्ष्मी के अलावा भगवान कुबेर को भी प्रसन्न करने में सहायता मिलेगी और आपका धन-धान्य से परिपूर्ण होगा।

9.गुड़ी पड़वा पर कौड़ियों का यह करते समय ध्यान रखें कि कोई भी आपको टोके नहीं क्योंकि टोकने से इसका प्रभाव कम हो जाता है।

Home / Dus Ka Dum / इस खास दिन चुपचाप घर में लाकर रख दें यह चीज़, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो