scriptगुरुवार के दिन कर लें इस मंत्र का जाप, दूर होगी शादी में आ रही अड़चनें | effective mantra of thursday, it is useful for marriage | Patrika News
दस का दम

गुरुवार के दिन कर लें इस मंत्र का जाप, दूर होगी शादी में आ रही अड़चनें

नौकरी से लेकर रुपए-पैसों की दिक्कत होगी दूर, गुरुवार को करें इनमें से कोई भी एक उपाय।
कुंडली में बृहस्पति ग्रह कमजोर होने पर केले के पेड़ की जड़ में हल्दी मिश्रित जल चढ़ाएं।
गुरुवार का व्रत रखने एवं सात्विक भोजन करने से बृहस्पति देव की कृपा प्राप्त होती है।

नई दिल्लीFeb 21, 2019 / 10:59 am

Soma Roy

guruvar upay for marriage

गुरुवार के दिन कर लें इस मंत्र का जाप, दूर होगी शादी में आ रही अड़चनें

नई दिल्ली। गुरुवार के दिन बृहस्पति भगवान की पूजा करने एवं व्रत रखने से व्यक्ति के जीवन में खुशहाली आती है। इससे व्यक्ति के बिगड़े हुए काम बनने लगते हैं। साथ ही अगर किसी की शादी में अड़चनें आ रही है तो आज के दिन कुछ खास मंत्रों के जाप से इस दिक्कत से मुक्ति पाई जा सकती है।
शनिवार के दिन ज़रूर कर लें यह छोटे-छोटे से उपाय, बन जायेंगे सारे बिगडे़ काम

1.आज के दिन स्नान के बाद पीले वस्त्र पहनकर ‘ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरवे नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करें। ऐसा प्रत्येक गुरुवार को करने से आपकी शादी में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी।
2.जिन लोगों की कुंडली में बृहस्पति ग्रह कमजोर है उन्हें गुरुवार के दिन सुबह केले के पेड़ की जड़ में हल्दी मिश्रित जल चढ़ाना चाहिए। इससे बृहस्पति देव प्रसन्न होंगे।

3.आज के दिन सात्विक भोजन करने एवं अपने सामथ्र्य अनुसार एक, पांच एवं ग्यारह ब्राम्हणों को भोजन कराने से लाभ होगा।
यहां देवी के रूप में विराजमान हैं बजरंगबली, 10 हजार साल पहले नदी से निकली थी ये अनोखी मूर्ति

4.अगर आपका कोई भी काम आसानी से नहीं बनता है तो गुरुवार के दिन अपने कपड़े में चने की दाल बांध लें। अब आप जहां कहीं भी जा रहे हो उस कपड़े को पहनकर जाएं। ऐसा करने से आपका काम बन जाएगा।
5.किस्मत को चमकाने के लिए गुरुवार के दिन पीले कपड़े में लपेटकर केले के पेड़ की जड़ अपने दाहिने हाथ में बांध लें। इससे आपका भाग्य साथ देने लगेगा।

6.अगर आपको नौकरी में प्रमोशन चाहिए या किसी अन्य काम में सफलता चाहिए तो अपने गले में हल्दी की गांठ की माला धारण करें। इससे बृहस्पति देव की आप पर कृपा होगी।
7.आज के दिन बृहस्पति देव को गुड, भुना चना, चने की दाल एवं मुनक्का चढ़ाने से देव प्रसन्न होते हैं। इससे आपके जीवन में खुशहाली एवं समृद्धता आएगी।

8.विष्णु जी को प्रसन्न करने के लिए गुरुवार की शाम को पूजा घर में देसी घी का दीपक जलाएं। इसमें थोड़ा केसर या हल्दी मिला दें। ऐसा करने से घर में धन की वृद्धि होगी।
9.अगर आपको व्यापार में नुकसान हो रहा है तो गुरुवार के दिन अपनी दुकान के मेन गेट पर हल्दी से स्वास्तिक का निशान बनाएं। ऐसा करने से नकारात्मकता दूर होगी।

10.पुण्य की प्राप्ति के लिए गरुवार का व्रत रखें। साथ ही पीला भोजन करें। इससे बृहस्पति देव की आप पर कृपा होगी।

Home / Dus Ka Dum / गुरुवार के दिन कर लें इस मंत्र का जाप, दूर होगी शादी में आ रही अड़चनें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो