scriptपर्स में गोमती चक्र समेत रख लें ये 10 चीजें, बंद होगी पैसों की बर्बादी | keep gomti chakra and 10 more things in your purse, it will beneficial | Patrika News
दस का दम

पर्स में गोमती चक्र समेत रख लें ये 10 चीजें, बंद होगी पैसों की बर्बादी

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए काली हल्दी का इस्तेामल करें
रुपयों की बचत के लिए पर्स में श्रीयंत्र रखना भी होता है शुभ

May 24, 2019 / 05:06 pm

Soma Roy

dhan prapti ke upay

पर्स में गोमती चक्र समेत रख लें ये 10 चीजें, बंद होगी पैसों की बर्बादी

नई दिल्ली। कई लोगों के पास पैसे नहीं टिकते हैं। इसके चलते कई बार उन्हें उधार तक लेना पड़ जाता है। अगर आप भी इन्हीं में से एक हैं तो आप गोमती चक्र और लक्ष्मी यंत्र रखने समेत कुछ दूसरे उपाय कर सकते हैं। इससे पैसों की बर्बादी बंद होगी। जिससे आपके पास धन टिकने लगेगा।
1.ज्योतिष शास्त्री रवि दुबे के अनुसार अगर सोमवार के दिन पर्स में दो या पांच गोमती चक्र रख लिए जाएं तो इससे धन का अनावश्यक खर्च रुकेगा।

2.अगर आप चाहते हैं कि आपकी पॉकेट हमेशा रुपयों से भरी रहे तो शुक्रवार के दिन अपने पर्स में लक्ष्मी यंत्र रख लें। अब रोजाना इसे धूप-दीप दिखाएं। ऐसा करने से धन की वृद्धि होगी।
शुक्रवार के ये 10 उपाय हैं बेहद कारगर, अपनाते ही मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

3.जो लोग हजार कोशिशों के बावजूद रुपयों की बचत नहीं कर पाते हैं उन्हें एक रेशमी कपड़े में थोड़े कच्चे चावल बांधकर रखने चाहिए। इससे धन की बर्बादी रुकेगी।
4.अगर आप अपने पर्स को रुपयों से भरा रखना चाहते हैं तो एक भोजपत्र पर काली हल्दी से स्वास्तिक निशान बनाकर इसे सुखा लें। अब इसे मोड़कर पर्स में रख लें। इससे धन की बढ़ोत्तरी होगी।
5.धन की वृद्धि के लिए चांदी के एक सिक्के पर कुमकुम लगाकर इसे शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के पास रख दें। अब पूजन के बाद इसे अपने पर्स में रख लें। ऐसा करने से कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी।
6.अगर आपके पास पैसे नहीं टिकते हैं तो चांदी के एक सिक्के पर केसर का तिलक लगाकर अपने पर्स में रख दें। ऐसा करने से धन की वृद्धि होगी।

7.पर्स में पैसे टिकते हैं तो इसके लिए एक पोटली में थोड़ी फिटकरी बांधकर रख लें। इससे नजरदोष दूर होगा। जिससे धन का आगमन बढ़ेगा।
8.मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए लक्ष्मी चालीसा भी पर्स में रख सकते हैं। मगर ध्यान रखें कि ऐसा करने पर वॉलेट को किसी गंदी जगह न रखें। इससे देवी का अपमान हो सकता है।
9.देवी लक्ष्मी को चढ़ाएं गए फूल को सुखाकर पर्स में रखने से भी पैसों की बर्बादी रुकती है।

10.धन लाभ के लिए पर्स में शुक्रवार के दिन एक सिक्के में मौली लपेटकर रख लें। इससे धन की वृद्धि होगी।

Home / Dus Ka Dum / पर्स में गोमती चक्र समेत रख लें ये 10 चीजें, बंद होगी पैसों की बर्बादी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो