scriptकठिन परिश्रम का नहीं मिलता फल, पान के पत्ते से करें ये 10 काम होगा फायदा | totke of paan leaves to get success in work and remove money problems | Patrika News
दस का दम

कठिन परिश्रम का नहीं मिलता फल, पान के पत्ते से करें ये 10 काम होगा फायदा

पान के पत्ते का इस्तेमाल धार्मिक तौर पर महत्वपूर्ण माना जाता है।
देवी-देवताओं को पान के पत्ते अर्पण करने से उन्हे प्रसन्न किया जा सकता है।
पान के पत्ते से किए गए उपाय और टोटके लाभकारी रहते हैं।

Jun 11, 2019 / 11:18 am

नितिन शर्मा

कठिन परिश्रम का नहीं मिलता फल, पान के पत्ते से करें ये 10 काम होगा फायदा

कठिन परिश्रम का नहीं मिलता फल, पान के पत्ते से करें ये 10 काम होगा फायदा

नई दिल्ली। जीवन में कठिन परिश्रम के बाद भी अगर व्यक्ति को उसकी मेहनत का उचित फल नहीं मिलता है तो उसके मन में निराशा और दुख पैदा होता है। ऐसे में आप पान के पत्तों के कुछ असरदार उपाय या कहें टोटके कर लेंगे तो निश्चित रूप से आपको इसका लाभ मिलेगा। इन टोटकों को अपनाने से आपको रूपए-पैसों की समस्या से छुटकारा मिलेगा और जल्दी ही धन प्राप्ति का नया मार्ग खुलेगा।

1.लौंग के पत्ते में सात या ग्यारह लौंग डालकर रविवार के दिन बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दे यह उपाय नज़र दोष से छुटकारा दिलाएगा।

2.पारिवारिक संबंधों में मधुरता बनी रहे इसके लिए सूर्य देव को पान के पत्ते अर्पण करने से फायदा मिलता है और मांगलिक कार्यों पूर्ण रूप से पूरे होते हैं।

3.सोमवार को पान के पत्ते को गंगा जल से साफ करें और इसपर चंदन से ओ३म् (ॐ) लिखकर शिवलिंग पर अर्पण करें इससे ज़रूर फायदा होगा।

4.हर मंगलवार के दिन पान के पत्ते में लौंग डालकर हनुमान जी को अर्पण करना चाहिए। इससे हनुमान जी प्रसन्न होते हैं।

5.मंगलवार को शाम के समय पान के पत्ते पर बताशा रखकर हनुमान जी के चरणों में रखने से आर्थिक समस्याओं में लाभ मिलता है।

मंगलवार के दिन इन 10 तरीकों से करें हनुमान जी को प्रसन्न, पैसों की समस्या भी जल्द होगी दूर
paan ke totke

6.मां दुर्गा को भी पान के पत्ते अर्पण करने से लाभ मिलता है देवी दुर्गा को पान के पत्ते चढ़ाने के बाद दुर्गा स्तुती और चालिसा का भी पाठ करें।

7.पान के पत्ते गणेश जी की पूजा में और उन्हे प्रसन्न करने में उपयोगी माने जाते हैं। बुधवार के दिन गणेश जी को पान के पत्ते चढ़ाने से जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ती है।

8.रोली से पान के पत्ते पर स्वास्तिक बनाकर भगवान विष्णु के समक्ष चढ़ाएं इस उपाय को करने से भी आपको धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

9.शुक्रवार के दिन घर में मां वैभव लक्ष्मी की पूजा करें और उन्हे पान का पत्ते पर इलायची रखकर अर्पण करें जीवन में जल्दी ही बदलाव देखने को मिलेंगे।

10.शनिवार को शनि पूजा में पान के पत्तों का इस्तेमाल करें इन्हे शनि मंदिर में जाकर शनिदेव की प्रतिमा पर अर्पण करें जिससे शनि दोष से छुटकारा मिलेगा।

Home / Dus Ka Dum / कठिन परिश्रम का नहीं मिलता फल, पान के पत्ते से करें ये 10 काम होगा फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो