scriptरात 1 से 3 बजे के बीच नींद का टूटना,दे रहा है इस बात का संकेत हो जाएं सावधान! जाने इससे जुड़ी 10 बातें | waking up at different times at night can be a cause | Patrika News
दस का दम

रात 1 से 3 बजे के बीच नींद का टूटना,दे रहा है इस बात का संकेत हो जाएं सावधान! जाने इससे जुड़ी 10 बातें

रात के अचानक नींद से उठ जाने के कारण
जानें वो संकेत जो कर रहे है होने वाली घटनाओं से सावधान

नई दिल्लीNov 19, 2019 / 01:49 pm

Pratibha Tripathi

waking_up_.jpg

नई दिल्ली। सुबह से लेकर शाम तक की भागादौड़ी के बाद चैन की नींद आ जाए तो यह पूरी थकान को दूर कर देती है लेकिन कुछ लोगों की नींंद हर रोज एक समय के बाद अचानक टूट जाती है जिससे वो हैरान रहता है कि आखिर ऐसा क्यो हो रहा है यदि आपके साथ भी ऐसी ही कुछ घटना घटित हो रही है तो हो जाए सावधान। हर रोज एक ही समय पर आंख का खुलना आपके जीवन में हो रहे बदलाव की तरफ संकेत करता है। जिसको नजरअंदाज करना आपके लिए पड़ सकता है भारी।
आइए जानते हैं रात में नींद खुलना आपके जीवन की किस बात को दर्शाता है। जानें उन समय के बारे में, जो दे रहे है इस बात के संकेत

यदि आपकी नींद रोज रात को 9 से 11 बजे के बीच खुल जाती है और लाख कोशिशों के बावजूद भी नींद नहीं आती है तो वह व्यक्ति किसी बात को लेकर अधिक चिंतित है और वह उस मसले पर ज़रुरत से ज़्यादा सोच रहा है। इसलिये ऐसे में ठंडे पानी से चेहरे को धोकर सकारात्मक मंत्रों का जाप करें। इस क्रिया को नियमित करें। इससे न केवल आपको तनाव से छुटकारा मिलेगा बल्कि आप एक अच्छी नींद भी ले सकेंगे।
यदि आप रात्रि 11 से 1 बजे के बीच में अचानक सोते हुए उठ जाते हैं तो आप किसी बात को लेकर बहुत ज्यादा परेशान हैं। इसके अलावा आपका मन इधर-उधर भटक रहा है तो आप जितना हो सके खुद पर भरोसा रखें और सोने से पहले अपने दिमाग से सभी नेगेटिव चीजों को निकाल दें।ये समस्याएं आपके पित्ताशय को प्रभावित कर सकती है।
रात्रि 1 से 3 बजे के बीच अचानक आँख खुले तो यह व्यक्ति के ग़ुस्से की ओर संकेत करता है। इस समस्या से निजात पाने के लिये आप ठंडे पानी पी लें। और ऐसी समस्या से निपटने के लिए आप सोने से पहले अपने हाथ-पैर धो लें। ऐसा नियमित करने से आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।
रात 3 से 5 के बीच – जिन लोगों की नींद रात 3 से 5 बजे के बीच खुलती है तो इसका मतलब होता है कि अनजान शक्ति आपके संपर्क करने की कोशिश कर रही है। जो आपके जीवन कते प्रति जागरूक है।
यदि आप सुबह 5 से 7 बजे के बीच जागते हैं तो कोई चीज़ आपको भावनात्मक रूप से रोकती है। इस दौरान जागने वाले लोग इमोशनली बहुत कमजोर माने जाते हैं। इस परिस्थिति में आपको ध्यान क्रिया करनी चाहिए।

Home / Dus Ka Dum / रात 1 से 3 बजे के बीच नींद का टूटना,दे रहा है इस बात का संकेत हो जाएं सावधान! जाने इससे जुड़ी 10 बातें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो