scriptतारक मेहता के हाथी भार्इ हर रोज कमाते थे इतने रुपए, महीने में हो जाती थी इतनी कमार्इ | actors azad kavi hansraj hathi fees of tarak mehta ka ulta chashma | Patrika News
कारोबार

तारक मेहता के हाथी भार्इ हर रोज कमाते थे इतने रुपए, महीने में हो जाती थी इतनी कमार्इ

कुमार आजाद कवि को धारावाहिक में डॉ हंसराज हाथी का किरदार निभाने के लिए प्रति दिन 25 हजार रुपए मिल रहे थे।

Jul 10, 2018 / 01:59 pm

Saurabh Sharma

Dr. hathi

तारक मेहता के हाथी भार्इ हर रोज कमाते थे इतने रुपए, महीने में हो जाती थी इतनी कमार्इ

नर्इ दिल्ली। सोमवार को टाॅलीवुड यानि टीवी इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से खबर आर्इ कि पाॅपुलर टीवी शाे तारक मेहता का उल्टा चश्मा के प्रमुख कलाकार हंसराज हाथी का निधन हो गया है। इस खबर से शो मेंबर्स के साथ टीवी जगत में शोक की लहर दौड़ गर्इ। कुछ समय के लिए अब शो की शूटिंग को रोक दिया गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं तारक मेहता का उल्टा चश्मा के प्रमुख किरदार हंसराज हाथी को प्ले कर रहे आजाद कवि की एक दिन की कितनी कमार्इ थी। आइए आपको भी बताते हैं कि वो एक दिन आैर पूरे महीने कितनी कमार्इ करते थे।

एक दिन में इतनी करते थे कमार्इ
स्वर्गीय आजाद कवि का निधन हो जाने के बाद जब पत्रिका बिजनेस ने उनकी कमार्इ के बारे में रिसर्च की तो पता चला कि उन्हें धारावाहिक में डॉ हंसराज हाथी का किरदार निभाने के लिए प्रति दिन 25 हजार रुपए मिल रहे थे। अगर उनके शेड्यूल को 30 दिन का माना जाए तो 7.5 लाख रुपए हर महीने का बैठ रहा है। यानि एक साल के भीतर वो 90 लाख से एक करोड़ रुपए की कमार्इ कर रहे थे। लेकिन अब आपको टीवी पर यह कलाकार कभी नहीं दिखार्इ देगा।


बाकी कलाकारों को मिलती है इतनी सैलरी
वहीं अगर सीरियल के बाकी कलाकारों की एक दिन सैलरी की बात की जाए तो मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जेठा लाल यानि दिलीप जोशी को एक दिन में सबसे ज्यादा 50 हजार रुपए मिलते हैं। वहीं दिशा वकानी यानी दया को 40 हजार, अमित भट्ट (चंपक लाल) को 35 हजार, तारक मेहता (शैलेश लोढ़ा) को 32 हजार आैर बाकी कलाकारों को भी 30 हजार रुपए से लेकर 20 हजार रुपए तक प्रति दिन तक सैलरी मिल रही है। जानकारों की अनुसार यह सीरियल पिछले कुछ सालों में बच्चों के साथ बड़ों में काफी पाॅपुलर हो चुका है। जिसके हर एपिसोड को कोर्इ मिस नहीं करना चाहता है। लेकिन अब डाॅ. हाथी किरदार को किस तरह से टीवी पर पेश किया जाएगा वो देखने वाली बात होगी।

Home / Business / तारक मेहता के हाथी भार्इ हर रोज कमाते थे इतने रुपए, महीने में हो जाती थी इतनी कमार्इ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो