scriptइमरान मचा रहे कश्मीर पर बवाल, पाकिस्तान में महंगाई से हुआ बुरा हाल | Inflation rises by more than 18 Percent in Pakistan in a week | Patrika News
कारोबार

इमरान मचा रहे कश्मीर पर बवाल, पाकिस्तान में महंगाई से हुआ बुरा हाल

पाकिस्तान में एक सप्ताह में महंगाई 18 फीसदी से अधिक बढ़ी
घी, आटा, खाद्य तेल, दूध, चावल समेत 21 वस्तुओं के दाम बढ़े
समाप्त सप्ताह में 22 वस्तुएं की कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव
पाक के 17 शहरों में 51 वस्तुओं की कीमतों पर आधारित रिपोर्ट

Oct 01, 2019 / 06:02 pm

Saurabh Sharma

imran_khan.jpeg

नई दिल्ली। पाकिस्तान में 26 सितम्बर 2019 को खत्म हुए सप्ताह में महंगाई में कुल 18.16 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि इस हफ्ते में घी, आटा, खाद्य तेल, दूध, दही, अंडा, चावल समेत 21 वस्तुओं के दाम बढ़े हैं। आठ वस्तुओं की कीमत में कमी हुई है जबकि 22 वस्तुएं ऐसी रहीं जिनके दाम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला।

यह भी पढ़ेंः- सोने के दाम में लगातार दूसरे दिन बड़ी गिरावट, चांदी भी 600 रुपए टूटा

इन चीजों के सामान बढ़ें
रिपोर्ट में कहा गया है कि महंगाई का यह आंकड़ा पाकिस्तान के 17 बड़े शहरों में 51 वस्तुओं की कीमतों पर आधारित है। इसमें बताया गया है कि जिन चीजों के दाम बढ़े हैं उनमें घी, आटा, खाद्य तेल, दूध, दही, अंडा, चावल के साथ-साथ टमाटर, एलपीजी, बकरे का मांस, जलावन लकड़ी, चाय की पत्ती भी शामिल हैं। जिन आठ चीजों के दाम घटे हैं उनमें केला, फॉर्म का मुर्गा, आलू, मसूर की दाल, मूंग की दाल, चीनी, लहसुन व प्याज शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंः- प्लास्टिक से बचने के लिए मदर डेयरी ने 4 रुपए प्रति लीटर सस्ता किया टोकन वाला दूध

पूरी तरह से बिगड़ घरेलू बजट
रिपोर्ट में कहा गया है कि मंहगाई पर लगाम नहीं लगा पाने के लिए लोगों में सरकार के खिलाफ गुस्सा पाया जा रहा है। लोगों का कहना है कि लगातार महंगाई की वजह से उनका घरेलू बजट अब पूरी तरह से बिगड़ चुका है। राजनीतिक गलियारों में भी यह सवाल उठाया जा रहा है कि संयुक्त राष्ट्र में प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषण की तारीफें करने वाली उनकी पार्टी क्या यह बता सकती है कि उनके इस भाषण से देश में मंहगाई को कम करने पर क्या कोई असर पड़ा है।

Home / Business / इमरान मचा रहे कश्मीर पर बवाल, पाकिस्तान में महंगाई से हुआ बुरा हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो