scriptलॉकडाउन में गरीबों को मोदी सरकार ने दिये 31 हजार करोड़ रूपए… | modi govt has distributed 28000 cr rs to poor people through pmgky | Patrika News

लॉकडाउन में गरीबों को मोदी सरकार ने दिये 31 हजार करोड़ रूपए…

Published: Apr 12, 2020 07:41:33 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

गरीबों को मोदी सरकार का तोहफा
योजनाओं का लाभ पहुंचना हुआ शुरू
31000 करोड़ लोगों तक पहुंचा आंशिक लाभ

relief_fund.jpg

नई दिल्ली: 25 मार्च को देश भर में लॉकडाउन की घोषणा के बाद से लगातार 2 तरह की खबरे सामने आती रहती है । एक तो जिनमें क्या नुकसान हो रहा है और दूसरा सरकार राहत के लिए क्या करने वाली है। खैर घोषणाएं तो अब तक बहुत हो चुकी है, लेकिन उन घोषणाओं की जमीनी हकीकत क्या है ये जानना बाकी है। जमीनी हकीकत यानि इन योजनाओं का क्या लाभ हुआ या कैसा असर पड़ा वो तो वक्त के साथ पता चलेगा लेकिन एक बात जो हम आपको बता सकते हैं वो ये कि सरकार ने अपने कितने वादों को कितना पूरा किया ।

सरकार ने दी बड़ी राहत, Corona बीमारी से इलाज के लिए NPS से निकाल सकेंगे रुपया

इस लॉकडाउन में हर संभ्रान्त आदमी गरीब, मजदूरों की बात करता नजर आया ऐसे में सरकार को इनकी चिंता होना लाजमी है और इसीलिए लॉकडाउन के तीन दिनों के बाद सरकार गरीबों के लिए डेढ लाख करोड़ से ज्यादा का पैकेज लेकर आई। आपको बता दें कि आंकड़ो के मुताबिक सरकार अब तक गरीब पिछड़े वर्ग के लोगों को 28 हजार करोड़ रूपए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से दे चुकी है।

https://twitter.com/ANI/status/1248935839981158400?ref_src=twsrc%5Etfw
सरकार के राहत पैकेज की बात करें तो उसमें मनरेगा के तहत वेतन बढ़ोत्तरी से लेकर मुफ्त सिलेंडर देने और जन धन खातों में डायरेक्ट 500 रूपए देने तक शामिल है। इसके अलावा सरकार ने लोगों को अगले 3 महीने के लिए अनाज की आपूर्ति का ऐलान भी किया है जिसमें चावल गेंहूं और दालें शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो