scriptकोरोना राहत के लिए PM CARES FUND देगा 3100 करोड़ रूपए, मजदूरों पर खर्च होंगे 1000 करोड़ | PM Cares Fund Trust will Allocate 3100 Cr to Fight Against Corona | Patrika News
कारोबार

कोरोना राहत के लिए PM CARES FUND देगा 3100 करोड़ रूपए, मजदूरों पर खर्च होंगे 1000 करोड़

PM CARES FUND से 3100 करोड़ आवंटित 
मेडिकल इक्विपमेंट और मजदूरों पर खर्च होंगे पैसे
कोरोना से जंग के लिए बनाया गया है ये फंड

नई दिल्लीMay 14, 2020 / 01:21 pm

Pragati Bajpai

PM CARES FUND

PM CARES FUND

नई दिल्ली: अभी तक पीएम केयर्स फंड ( PM CARES FUND ) में अनुदान मिलने की खबरें आती थी और ये लगातार विपक्ष के निशाने पर बना हुआ था। लेकिन अब पहली बार PM CARES FUND से पैसा आवंटित होने की बात सामने आ रही है । दरअसल PM CARES FUND की तरफ से कोरोना संकट के लिए 3100 करोड़ रुपए आवंटित किये जाने की घोषणा की गई है।

Taxpayers को बड़ी राहत, 30 नवंबर तक भर सकेंगे Income Tax, TDS में 25 फीसदी कटौती

कहां खर्च होगा ये पैसा-

प्रधानमंत्री कार्यालय ( PMO ) ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि 3100 करोड़ में से 1000 करोड़ मजदूर और श्रमिकों के लिए ( उनके रहने की व्यवस्था, खाने के इंतजाम, मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए किया जाएगा ) और 2000 करोड़ रुपए मेडिकल उपकरण जैसे वेंटीलेटर खरीदने के लिए खर्च किये जाएंगे । वहीं बाकी 100 करोड़ रुपये वैक्सीन के लिए रिसर्च पर खर्च किए जाएंगे। 2 हजार करोड़ रुपये में सरकार 50 हजार वेंटिलेटर खरीदेगी जिन्हें सभी राज्य, केंद्रशासित प्रदेशों में सरकार द्वारा संचालित COVID- 19 अस्पतालों में दिए जाएंगे।

किसानों को मिल सकती है आर्थिक पैकेज की अगली किस्त, शाम 4 बजे वित्त मंत्री करेंगी प्रेस कांफ्रेंस

कोरोना के लिए गठित हुआ PM CARES FUND- PM CARES FUND का गठन प्रधानमंत्री मोदी ( pm modi ) ने कोरोना के लिए जंग ( WAR AGAINST CORONA ) में सहायता के लिए किया था । इसका गठन होने के बाद से बिजनेस मैन आम आदमी सेलेब्स सभी ने बढ़-चढ़कर इस फंड में योगदान दिया था। इसका पूरा नाम प्राइम मिनिस्टर सिटीजन असिस्टेंस एंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचुएशन फंड ( PM CARES Fund) है। विपक्षी पार्टी का कहना है कि प्रधानमंत्री ने सिर्फ राजनीति चमकाने के लिए इस फंड का गठन किया था । दरअसल देश में पहले से प्रधानमंत्री राहत कोष है जिसका गठन तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने किया था ।

Home / Business / कोरोना राहत के लिए PM CARES FUND देगा 3100 करोड़ रूपए, मजदूरों पर खर्च होंगे 1000 करोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो