Anna University result 2021: इंजीनियरिंग सेकेंड, थर्ड और फाइनल ईयर का रिजल्ट जारी, यहां से करें चेक

Anna University result 2021: अन्ना यूनिवर्सिटी ने इजीनियरिंग सेकेंड, थर्ड और फाइनल ईयर का रिजल्ट जारी कर दिया है। एग्जाम में शामिल छात्र यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट aucoe.annauniv.edu पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

 

By: Dhirendra

Updated: 12 Apr 2021, 03:04 PM IST

Anna University result 2021: देशभर में बेकाबू कोरोना वायरस संक्रमण के बीच शिक्षा के क्षेत्र में चर्चित अन्ना यूनिवर्सिटी ने आज इंजीनियरिंग सेकेंड, थर्ड और फाइनल ईयर का रिजल्ट जारी कर दिया है। एयू इंजीनियरिंग की परीक्षा में शामिल तीनों ईयर के छात्र यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट aucoe.annauniv.edu पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें : CBSE Board Exam 2021: सीबीएसई बोर्ड ने सीटिंग अरेंजमेंट में किया बड़ा बदलाव, एक कमरे में बैठेंगे सिर्फ 10 परीक्षार्थी

करीब 4 लाख छात्र हुए थे एग्जाम में शामिल

अन्ना यूनिवर्सिटी ( Anna University ) की ओर से जारी सूचना में बताया गया है कि लगभग चार लाख छात्र इंजीनियरिंग की सेकेंड, थर्ड और फाइनल ईयर परीक्षा में शामिल हुए थे। कोरोना काल में एग्जाम लेने के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने एक मोबाइल ऐप तैयार किया था। स्मार्टफोन पर इस ऐप को डाउनलोड कर छात्रों ने ऑनलाइन एग्जाम दिया था।

इसे भी पढ़ें : NEET PG 2021 Admit Card: नीट पीजी परीक्षा के एडमिट कार्ड कुछ ही देर में होंगे जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Anna University result 2021: अन्ना यूनिवर्सिटी ने आज उन छात्रों के लिए परिणाम जारी किया है जो ऑनलाइन सेकेंड, थर्ड और अंतिम वर्ष इंजीनियरिंग के एग्जाम में शामिल हुए थे। ऐप और स्मार्टफोन के जरिए एग्जाम में शामिल छात्र यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट aucoe.annauniv.edu के माध्यम से रिजल्ट चेक कर सकते हैं। अन्ना यूनिवर्सिटी के लगभग चार लाख छात्र एग्जाम में शामिल हुए थे।

इसे भी पढ़ें : Bihar Board 10th Compartment Exam 2021: बिहार मेट्रिक कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए आवेदन आज से शुरू, ऐसे करें अप्लाई

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

सबसे पहले एयू इंजीनियरिंग की परीक्षा में शामिल छात्र अन्ना यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट aucoe.annauniv.edu पर जाएं। वेबसाइट का होम पेज खुलने के बाद रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद अप्रैल/मई 2020 रि-एग्जामिनेशन रिजल्ट पब्लिस्ड लिंक पर क्लिक करें। इस पर क्लिक करते ही नया विंडो खुलकर सामने आएगा। छात्र न्यू विंडो में रजिस्ट्रेशन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें। जरूरी इनपुट दर्ज करने के बाद छात्र लॉगिन पर क्लिक करें। इस बार लॉगिन क्लिक करते ही आपका परिणाम स्क्रीन पर आ जाएगा।

Web Title : Anna University Result 2021 For 2nd 3rd Final Year Engineering Students Released

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned