scriptएंटी रैगिंग एफिडेविट व ग्रुप इंश्योरेंस के आवेदन फॉर्म यहां से करें डाउनलोड | Anti Ragging Affidavit and Group Insurance Form online Download | Patrika News
शिक्षा

एंटी रैगिंग एफिडेविट व ग्रुप इंश्योरेंस के आवेदन फॉर्म यहां से करें डाउनलोड

स्टूडेंट्स को एंटी रैगिंग एफिडेविट व ग्रुप इंश्योरेंस के आवेदन फॉर्म भरकर कॉलेज में जमा कराने हैं

Jun 25, 2018 / 02:39 pm

Anil Kumar

Anti Ragging Affidavit Online Download

एंटी रैगिंग एफिडेविट व ग्रुप इंश्योरेंस के आवेदन फॉर्म यहां से करें डाउनलोड

देशभर के विश्वविद्यायों और उनके संबंद्ध कॉलेजों में शैक्षणिक सत्र 2018—19 के आवेदन शुरू हो चुके है। शैक्षणिक सत्र के लिए आवेदन फॉर्म समेत स्टूडेंट्स को Anti Ragging Affidavit व ग्रुप इंश्योरेंस के आवेदन फॉर्म भी जमा कराने होते हैं। इनके लिए प्रत्येक विश्वविद्यालय और कॉलेज अपनी वेबसाइट के जरिए एंटी रैगिंग एफिडेविट व ग्रुप इंश्योरेंस के आवेदन फॉर्म उपलब्ध करवाते हैं जिनको भरकर कार्यालय में जमा कराना होता है।


यहां से डाउनलोड करें एंटी रैगिंग एफिडेविट व ग्रुप इंश्योरेंस के आवेदन फॉर्म (Anti Ragging Affidavit व Group Insurance Form Download)

राजस्थान विश्वविद्यालय ने भी शैक्षणिक सत्र 2018-19 के लिए प्रवेश के वक्त जमा कराने के लिए एंटी रैगिंग एफिडेविट परफोर्म और ग्रुप इंश्योरेंस का आवेदन फॉर्म अपनी आॅफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिए है। स्टूडेंट्स को एडमिशन प्रक्रिया के दौरान यह एफिडेविट और इंश्योरेंस का आवेदन पत्र भर कर जमा कराना होता है। ये दोनों चीजें आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं—
http://www.antiragging.in/Site/Affidavits_Registration.aspx

 

 

 

रैगिंग करने वालों की आएगी शामत
राजस्थान के 219 सरकारी कॉलेजों में ऑनलाइन एडमिशन आवेदन की तिथि 25 जून तक बढ़ाई गई है। ये आदेश यूजी स्तर पर के प्रथम वर्ष पर लागू होंगे। इसके बाद सभी प्राइवेट और सरकारी कॉलेजों में 2 जुलाई से क्लासेज शुरु होगी। इसके साथ ही एक और खुशखबरी यह भी है कि इस बार रैगिंग करने वालों की खैर नहीं रहेगी। क्योंकि नए स्टूडेंट्स को फ्रेंडली माहौल उपलब्ध कराने और रैगिंग जैसी घटनाएं रोकने के लिए कुलपति प्रो आरके कोठारी की अध्यक्षता में केंद्रीय एंटी रैगिंग कमेटी का गठन किया गया है। यह कमेटी और स्क्वॉयड कॉलेज सत्र शुरू होने से पहले ही हरकत में आकर अपना काम शुरू कर देगी।

 


रैगिंग के खिलाफ इस नंबर पर करें कॉल
राजस्थान विश्वविद्यालय के सभी विभागों, केंद्रों, संघटक कॉलेजों के प्रिंसिपल, स्पोर्ट्स बोर्ड सचिव, आवास अधिकारियों को पत्र लिख कर नए शैक्षणिक सत्र 2018—19 से पहले ‘एंटी रैगिंग कमेटी एवं एंटी रैगिंग स्क्वायड’ का गठन करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। इस बार नया शैक्षणिक सत्र शुरू होने से पहले इन सभी को 2 जुलाई से पहले कमेटी गठित कर चीफ प्रोक्टर कार्यालय में सदस्यों के नाम, पता, फोन नंबर सहित अन्य जानकारी भेजनी देनी है। इसके अलावा यूजीसी की ओर से जारी टोल फ्री नंबर 18001805522 पर भी रैगिंग की शिकायत की जा सकती है।

Home / Education News / एंटी रैगिंग एफिडेविट व ग्रुप इंश्योरेंस के आवेदन फॉर्म यहां से करें डाउनलोड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो