scriptCBSE ने जारी किए NEET 2018 के Admit Card, ऐसे करें Download | CBSE releases NEET 2018 Admit Card for Download | Patrika News
शिक्षा

CBSE ने जारी किए NEET 2018 के Admit Card, ऐसे करें Download

CBSE ने मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए आवश्यक नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट यानी NEET 2018 के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं।

Apr 18, 2018 / 09:45 am

Anil Kumar

NEET 2018 Exam

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी CBSE ने मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए आवश्यक नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट यानी NEET 2018 के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। इस एग्जाम में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cbseneet.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि सीबीएसई बोर्ड की ओर से पहले ही एडमिट कार्ड जारी किए जाने वाले थे इसमें थोड़ा समय लग गया।

 

6 मई को है परीक्षा
इस परीक्षा का आयोजन 6 मई को 10 बजे से 1 बजे के बीच किया जा रहा है। इस परीक्षा में फिजिक्स, कैमेस्ट्री और बायोलॉजी से जुड़े सवाल पूछे जा रहे और कुलमिलाकर 180 ऑब्जेक्टिव सवाल पूछे जाएंगे। बोर्ड परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र नहीं भेजेगा बल्कि सभी उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने होंगे। उम्मीदवारों के रजिस्टर्ड मेल आईडी पर एडमिट कार्ड की पीडीएफ भी भेजी जाएगी। उम्मीदवार आधिकारिक प्रवेश पत्र डाउनलोड कर जांच कर सकते हैं कि इसमें सभी जानकारी सही लिखी है या नहीं। परीक्षार्थी अपनी फोटो और अन्य जानकारियां अच्छी तरह से चैक कर पहले परीक्षा केंद्र की जानकारी कर लेवें।

 

Railway Exam 2018 में आए 2.38 करोड़ आवेदन, 260 में से 1 को मिलेगी नौकरी

 

 

ऐसे करें NEET 2018 Admit Card Download

– सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbseneet.nic.in पर जाएं।

– इसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।

– इसके बाद मांगी गई जानकारी भरें।

– इसके बाद एक पीडीएफ फाइल ओपन होगी जिसको डाउनलोड कर प्रिंट कर लें।

 

RSMSSB Clerk Recruitment 2018 में निकली 11255 लिपिकों की भर्ती


‘नीट’ परीक्षा के लिए आधार जरूरी नहीं
राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) के लिए आधार नंबर जरूरी होने की वजह से छात्र परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कर पा रहे थे। हालांकि अब सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि NEET की परीक्षा के आवेदन के लिए आधार जरूरी नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई को आदेश देते हुए कहा कि वह इस परीक्षा के लिए आधार नंबर को अनिवार्य न बनाएं।

Home / Education News / CBSE ने जारी किए NEET 2018 के Admit Card, ऐसे करें Download

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो