scriptछात्र की शिकायत पर मुख्यमंत्री ने देर रात डीजे पर रोक लगाई | CM Kamalnath orders action against DJ on student's complaint | Patrika News
शिक्षा

छात्र की शिकायत पर मुख्यमंत्री ने देर रात डीजे पर रोक लगाई

मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले के आठवीं के छात्र हिमांशु सोनी की समस्या को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गंभीरता से लेते हुए पूरे प्रदेश के जिलाधिकारियों को देर रात तक होने वाले ध्वनि विस्तार यंत्रों के उपयोग पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं।

Feb 16, 2019 / 06:13 pm

जमील खान

MP CM Kamla Nath

Kamal Nath

मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले के आठवीं के छात्र हिमांशु सोनी की समस्या को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गंभीरता से लेते हुए पूरे प्रदेश के जिलाधिकारियों को देर रात तक होने वाले ध्वनि विस्तार यंत्रों के उपयोग पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर मौजूद एक ट्वीट में कहा गया है, झाबुआ के ग्राम मदरानी के आठवीं के छात्र हिमांशु ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर विभिन्न आयोजनों में देर रात तक डीजे बजाने के कारण पढ़ाई प्रभावित होने की शिकायत की थी। मुख्यमंत्री ने हिमांशु को पत्र लिखकर उनकी चिंता को सही ठहराया और इस पर नियम के तहत रोक लगाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हिमांशु को शुक्रवार को पत्र भी लिखा। कमलनाथ ने पत्र में कहा है, ‘ध्वनि प्रदूषण को लेकर व्यथा व्यक्त की है और पढ़ाई में व्यवधान का जिक्र किया है। देर रात तक तेज आवाज में बजते डीजे हो या लाउडस्पीकर हो, उसके कारण कई छात्रों व बुजुर्गों को निश्चित तौर पर कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कमलनाथ ने लिखा है, पूरे प्रदेश में मध्यप्रदेश कोलाहल नियंत्रण अधिनियम के तहत ध्वनि प्रसारण यंत्रों को एक निश्चित निर्धारित अवधि में ही अनुमति प्रदान कर ध्वनि की निर्धारित मात्रा का पालन सुनिश्चित करने के संबंध में पहले से ही निर्देश जारी है। इन निर्देशों को पुन: कलेक्टर-पुलिस अधीक्षक को जारी किया जा रहा है। नियम के तहत रोक लगाने के निर्देश दिए हैं।

Home / Education News / छात्र की शिकायत पर मुख्यमंत्री ने देर रात डीजे पर रोक लगाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो