scriptCoronavirus Outbreak : तमिलनाडु व पुदुचेरी में 10वीं की परीक्षाएं 15 अप्रेल तक स्थगित | Coronavirus : 10th board exams in TN, Puducherry postponed till 15 Apr | Patrika News
शिक्षा

Coronavirus Outbreak : तमिलनाडु व पुदुचेरी में 10वीं की परीक्षाएं 15 अप्रेल तक स्थगित

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने तमिलनाडु और पुदुचेरी में दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को 15 अप्रेल तक स्थगित करने की घोषणा की। पलानीस्वामी ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपाय के तौर पर 27 मार्च से शुरू होने वाली दसवीं कक्षा की परीक्षाएं 15 अप्रेल तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं।

जयपुरMar 22, 2020 / 12:57 pm

जमील खान

exam_3.jpg

Coronavirus Outbreak : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी (TN CM K Palanisamy) ने शनिवार को तमिलनाडु और पुदुचेरी में दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को 15 अप्रेल तक स्थगित करने की घोषणा की। पलानीस्वामी ने राज्य विधानसभा में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपाय के तौर पर 27 मार्च से शुरू होने वाली दसवीं कक्षा की परीक्षाएं 15 अप्रेल तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि 9 लाख 45 हजार छात्र तमिलनाडु और पुदुचेरी में दसवीं कक्षा की परीक्षा देंगे। बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन तमिलनाडु (Board of Examination Tamil Nadu) ही पुदुचेरी के लिए भी दसवीं कक्षा की परीक्षा आयोजित करता है।

कोविड.19 : दिल्ली सरकार ने शिक्षण व गैर शिक्षण स्टाफ के लिए भी स्कूल बंद किए
दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर गुरुवार को राजधानी में सभी सरकारी और निजी स्कूलों को शिक्षण और गैर शिक्षण कर्मचारियों के लिए भी 31 मार्च तक बंद रखने के निर्देश दिए। छात्रों के लिए पहले से ही स्कूल बंद हैं। दिल्ली शिक्षा निदेशालय (Delhi Education Directorate) ने एक आदेश में नोवेल कोरोनावायरस (कोविड.19) के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपाय के संदर्भ में कहा कि सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल, निजी स्कूलों के साथ ही अन्य सभी स्कूलों को विद्यार्थियों के लिए 31 मार्च तक बंद किए जाने के निर्देश दिए गए थे। अब एहतियात के तौर पर इन स्कूलों को स्टाफ के लिए भी 31 मार्च तक बंद करने को कहा गया है।

आदेश में कहा गया है, चल रही वार्षिक परीक्षाओं को भी 19 से 31 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है। हालांकि वार्षिक परीक्षाओं की पेपर चेकिंग संबंधित शिक्षक अपने घर से करेंगे। शिक्षा निदेशालय ने निर्देश दिया कि सभी स्कूलों के प्रमुखों और कर्मचारियों को फोन पर संपर्क में रहना है। इसके अलावा स्टाफ को घर पर रहने की हिदायत दी गई है और बिना पूर्व अनुमति के उन्हें कहीं बाहर नहीं जाने को कहा गया है, क्योंकि आवश्यकता पडऩे पर उन्हें किसी भी समय ड्यूटी के लिए उपलब्ध होना होगा।

 

Home / Education News / Coronavirus Outbreak : तमिलनाडु व पुदुचेरी में 10वीं की परीक्षाएं 15 अप्रेल तक स्थगित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो