scriptTS EAMCET 2021 Schedule : राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षाओं का शेड्यूल जारी, एग्जाम 5 जुलाई से होंगे शुरू | How To Download TS EAMCET 2021 Exam Schedule | Patrika News
शिक्षा

TS EAMCET 2021 Schedule : राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षाओं का शेड्यूल जारी, एग्जाम 5 जुलाई से होंगे शुरू

TS EAMCET 2021 Exam Schedule:
राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा की तारीखें जारी
एग्जाम 5 जुलाई से होंगे शुरू

Feb 12, 2021 / 11:20 pm

Deovrat Singh

exams.jpg

TS EAMCET 2021 Schedule: तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (TSCHE) ने आज राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा की तारीखें जारी कर दी हैं। शेड्यूल के अनुसार, TS EAMCET परीक्षाएं 5 से 9 जुलाई, 1 जुलाई को ECET, 20 जून को PGECET आयोजित की जाएगी। अन्य प्रवेश परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा जल्द ही की जाएगी, पूरा कार्यक्रम वेबसाइट eamcet.tsche.ac.in. पर देख सकते हैं।

Click Here For Check Exam Schedule

EAMCET को कंप्यूटर आधारित परीक्षण (CBT) मोड में दो भागों में आयोजित किया जाता है – एक भाग इंजीनियरिंग कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए और दूसरा भाग कृषि और मेडिकल (AM) पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए है. प्रत्येक सही उत्तर के लिए, उम्मीदवारों को एक अंक मिलता है और कोई नकारात्मक अंकन नहीं होता है।


प्रवेश परीक्षा में द्विभाषी पेपर है जो अंग्रेजी और तेलुगु या अंग्रेजी और उर्दू में है। प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों के अलावा, TS EAMCET परिणाम भी छात्र के मध्यवर्ती अंकों के लिए 25 प्रतिशत वेटेज देता है. बता दें, जो इस परीक्षा को पास करते हैं वह तेलंगाना स्थित कॉलेजों में अंडरग्रेजुएशन कोर्सेज में एडमिशन ले सकते हैं।

Home / Education News / TS EAMCET 2021 Schedule : राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षाओं का शेड्यूल जारी, एग्जाम 5 जुलाई से होंगे शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो