scriptHPSEB Pramotes 10th Students: 10वीं के छात्रों को 11वीं में प्रमोट करने का निर्देश जारी, पढ़ें डिटेल | HPSEB Pramotes 10th Students order release | Patrika News

HPSEB Pramotes 10th Students: 10वीं के छात्रों को 11वीं में प्रमोट करने का निर्देश जारी, पढ़ें डिटेल

locationनई दिल्लीPublished: May 11, 2021 05:52:41 pm

Submitted by:

Dhirendra

Himachal Pradesh Education Board Promotes 10th Students: हिमाचल प्रदेश एजुकेशन बोर्ड ने कोरोना महामारी की वजह से पिछले दिनों 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया था।

hp board students
HPSEB Pramotes 10th Students: कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए हिमाचल प्रदेश स्कूल एजुकेशन बोर्ड ( Himachal Pradesh Education Board ) ने 10वीं की परीक्षा रद्द करने के बाद मंगलवार को दसवीं बोर्ड के छात्रों को 11वीं में प्रमोट करने को लेकर जरूरी प्रशासनिक आदेश जारी कर दिए हैं। एचपीएसईबी के इस फैसले से 1.16 लाख स्टूडेंट्स का रिजल्ट प्री-बोर्ड और इंटरनल असेसमेंट के आधार पर तैयार किया गया है। ताजा अपडेट के मुताबिक जल्द ही 10वीं के छात्रों का रिजल्ट जारी किया जा सकता है। इस बारे में अंतिम फैसला बोर्ड अधिकारियों ने एक वर्चुअल मीटिंग में लिया। अब दसवीं के छात्र एचपीएसईबी के रिजल्ट के आधार पर 11वीं कक्षा में प्रवेश ले पाएंगे।
यह भी पढ़ें

Gujarat Board GSEB 10th 12th Exams 2021: जीएसईबी का 15 मई तक डेटशीट और परीक्षा पर आ सकता है फैसला, पढें डिटेल

प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थान 31 मई तक बंद

बता दें कि अप्रैल से लेकर अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी के बाद हिमाचल प्रदेश एजुकेशन बोर्ड ( HPSEB ) ने छात्रों की सुरक्षा के मद्देनजर 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया था। 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित किया गया है। इसके अलावा प्रदेश में सभी कॉलेजों और यूनिवर्सिटी की वार्षिक परीक्षाओं को भी स्थगित किया गया है। इतना ही नहीं, हिमाचल प्रदेश में सभी शिक्षण संस्थान 31 मई 2021 तक बंद हैं।
कोरोना महामारी ( Corona Pandemic ) की वजह ये हालात केवल हिमाचल प्रदेश मे ही नहीं हैं। इसके अलावा केंद्रीय और राज्यों के बोर्ड ने भी कोरोना की वजह से 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया और 12वीं की परीक्षा को स्थगित करने का ऐलान किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो