scriptICSE, ISC Exam 2021: दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा के शेड्यूल में हुआ बदलाव, टाइम टेबल यहां से करें चेक | ICSE, ISC Board Exam Revised Time Table 2021 | Patrika News
शिक्षा

ICSE, ISC Exam 2021: दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा के शेड्यूल में हुआ बदलाव, टाइम टेबल यहां से करें चेक

ICSE, ISC Board Exam Revised Time Table 2021:
आईसीएसई के 4 और आईएससी के 8 पेपरों की एग्जाम डेट्स बदली गई हैं।
वार्षिक परीक्षा की तिथियों में बदलाव रमजान के चलते किया गया है।

Mar 09, 2021 / 11:26 pm

Deovrat Singh

board_exam_1.png

ICSE, ISC Board Exam Revised Time Table 2021: सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं में संशोधन के बाद काउंसिल फॉर दि इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने भी बोर्ड एग्जाम की डेटशीट में संशोधन किया है। संशोधन के तहत आईसीएसई के 4 पेपर और आईएससी के 8 पेपरों की एग्जाम डेट्स को संशोधित किया गया है। संशोधित एग्जाम शेड्यूल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। आईसीएसई और आईएससी बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थी निचे दिए गए डाइरेक्ट लिंक से भी रिवाइज्ड शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षाओं में किया संशोधन, देखें विषयवार डिटेल्स

बोर्ड परीक्षाओं रिवाइज्ड डेटशीट के अनुसार, 12वीं की परीक्षा अब 8 अप्रैल से 18 जून तक चलेगी और 10वीं बोर्ड की परीक्षा 4 मई से 7 जून 2021 तक आयोजित होगी। स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://www.cisce.org/ पर जाकर संशोधित डेटशीट चेक कर सकते हैं।


सीआईएससीई ने 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा में बदलाव रमजान के चलते किया है। रमजान के कारण 13, 14 और 15 मई को अब किसी भी विषय की परीक्षा आयोजित नहीं होगी।

 

Read More CBSE Borad Exam Revised Schedule

CBSE ने जिन विषयों में संशोधन किया है, उनमें गणित, वाणिज्य और भौतिक विज्ञान विषय शामिल हैं। संशोधित कार्यक्रम के मुताबिक, सीबीएसई 10वीं साइंस की परीक्षा 21 मई को आयोजित होगी। पिछले कार्यक्रम के अनुसार यह परीक्षा 15 मई को आयोजित होनी थी। वहीं, गणित विषय की पीरक्षा 21 मई की जगह अब 2 जून 2021 को आयोजित की जाएगी।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अनुसार, 12वीं कक्षा की भौतिक विज्ञान की परीक्षा 13 मई की जगह अब 8 जून को आयोजित होगी। संशोधित शेड्यूल के मुताबिक, 12वीं कक्षा के विज्ञान एवं वाणिज्य विषय के विद्यार्थियों के लिए गणित और प्रैक्टिकल गणित की परीक्षा 1 जून के बजाय अब 31 मई को ही ली जाएगी।

Home / Education News / ICSE, ISC Exam 2021: दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा के शेड्यूल में हुआ बदलाव, टाइम टेबल यहां से करें चेक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो