scriptIIT Delhi Admission 2021: पीजी और पीएचडी में प्रवेश के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज , ऐसे करें अप्लाई | iit delhi pg phd admission 2021 application window will be closed today | Patrika News
शिक्षा

IIT Delhi Admission 2021: पीजी और पीएचडी में प्रवेश के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज , ऐसे करें अप्लाई

IIT Delhi Admission 2021: उम्मीदवारों के पास आईआईटी दिल्ली के पाठ्यक्रमों आवेदन करने के लिए बहुत कम समय बचा है। ऐसे में जिन युवाओं ने आवेदन नहीं किया है वो फटाफट आवेदन कर दें।

नई दिल्लीApr 30, 2021 / 03:00 pm

Dhirendra

iit delhi
IIT Delhi Admission 2021: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली में पोस्टग्रैजुएट और पीएचडी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन करने की आज आखिरी तारीख है। यानी 30 अप्रैल 2021 आवेदन के लिए अंतिम तिथि है। इसलिए आज का दिन तकनीकी और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अनुसंधान और उच्च शिक्षा हासिल करने वाले युवाओं के लिहाज से काफी अहम है। ऐसा इसलिए कि आईआईटी दिल्ली के पीजी और पीएचडी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए जरूरी एप्लीकेशन विंडो शाम 4 बजे के बाद बंद कर दी जाएगी।
यह भी पढ़ें

Covid-19 effect: JNU छात्र संघ ने UGC को लिखी चिट्ठी, सभी परीक्षाएं स्थगित करने की मांग की

इन पाठ्यक्रमों में रुचि रखने वाले जिन युवाओं ने अभी तक आवेदन नहीं किया वो फटाफट आवेदन कर दें। एप्लीकेशन विंडो बंद में कुछ ही समय बचा है। इन पाठ्यक्रमों में आवेदन जमा करने के लिए योग्य युवाओं को सबसे पहले आईआईटी दिल्ली की वेबसाइट home.iitd.ac.in पर जाना होगा। आईआईटी दिल्ली के इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 मार्च, 2021 से शुरू की गई थी। इससे पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 अप्रैल, 2021 थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 30 अप्रैल किया गया था। आवेदक इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन करने से पूर्व योग्यता मानदंड की जांच जरूर कर लें। इसके लिए ऑफिशियल वेबसाइट home.iitd.ac.in पर इन्फॉर्मेशन ब्रोशर उपलब्ध है।
यह भी पढ़ें

CA November Exam 2021: आईसीएआई का बड़ा फैसला, सीए के छात्रों के लिए बढ़ाई प्रैक्टिकल ट्रेनिंग की समय सीमा

कैसे करें आवेदन

पीजी और पीएचडी पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आईआईटी दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट home.iitd.ac.in पर जाएं। होमपेज पर उपलब्ध पीजी और पीएचडी प्रोग्राम के अप्लाई नाउ लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एक नया पेज खुलेगा। यदि आप पहले से रजिस्टर्ड नहीं हैं तो न्यू यूजर रजिस्टर हियर लिंक पर क्लिक करें। अब फिर से एक नया पेज खुलेगा। यहां मांगी गई जानकारी भर कर रजिस्टर करें। अब आपको यूजर नेम और पासवर्ड प्राप्त हो जाएगा। अब पिछले पेज पर वापस आयें और अपने यूजर नेम और पासवर्ड के माध्यम से साइन इन करें और जरूरी सूचना दर्ज कर सबमिट कर दें।

Home / Education News / IIT Delhi Admission 2021: पीजी और पीएचडी में प्रवेश के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज , ऐसे करें अप्लाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो