scriptInstagram ने छात्रों के लिए लॉन्च किया नया फीचर, होगा ये बड़ा फायदा | Instagram launches new feature for students | Patrika News
शिक्षा

Instagram ने छात्रों के लिए लॉन्च किया नया फीचर, होगा ये बड़ा फायदा

फोटो-मैसेजिंग एप Instagram एक नए फीचर का परीक्षण कर रही है तो कॉलेज छात्रों को उनके कॉलेज समुदाय के साथी और बैचमेट्स को खोजने और उससे जुडऩे में मदद करेगी।

Aug 26, 2018 / 02:12 pm

सुनील शर्मा

Education,Instagram,exam,university,study,career courses,education news in hindi,top universities,

instagram, education news in hindi, education, career courses, study, exam, top universities, university

फोटो-मैसेजिंग एप Instagram एक नए फीचर का परीक्षण कर रही है तो कॉलेज छात्रों को उनके कॉलेज समुदाय के साथी और बैचमेट्स को खोजने और उससे जुडऩे में मदद करेगी।

इंस्टाग्राम से जुड़े एक अधिकारी के अनुसार इस सुविधा में छात्रों को अपना विश्वविद्यालय और स्नातक का साल चुनना होता है। साथ ही अपना प्रोफाइल बनाना होता है, जिसके आधार पर उन्हें दूसरों से जुडऩे का मौका मिलता है। इसमें छात्रों को अन्य को सीधे मैसेज भेजने का मौका मिलता है तथा वे समुदाय की सूची से अन्य छात्रों को सार्वजनिक संदेश को एक्सेस कर सकते हैं।
फेसबुक के स्वामित्व वाला प्लेटफार्म छात्रों द्वारा दी गई सूचना, उनके द्वारा अपने विश्वविद्यालय के बारे में सार्वजनिक रूप से साझा की गई जानकारियों, जिन एकाउंट्स को वे फॉलो करते हैं तथा उनके द्वारा प्रयोग किए गए अन्य कनेक्शनों के आधार पर पुष्टि करेगा।
उल्लेखनीय है कि इंस्टाग्राम ने हाल ही में कई फीचर्स जारी किए हैं, जिसमें इंस्टाग्राम टीवी (आईजीटीवी), वीडियो चैट विकल्प, फिल्टर्स शामिल हैं। कंपनी के 1 अरब से ज्यादा सक्रिय मासिक यूजर्स हैं। इन्हीं यूजर्स में समान रूचि रखने वाले प्रोफाइल्स को छात्र संपर्क कर सकेंगे और उनसे मनचाही सूचना का आदान-प्रदान कर सकेंगे।

Home / Education News / Instagram ने छात्रों के लिए लॉन्च किया नया फीचर, होगा ये बड़ा फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो