scriptIPCC का मई और ओल्ड कोर्स फाइनल का नवंबर में आयोजित होगा लास्ट अटैम्प्ट | IPCC exam in may, old course final in november | Patrika News
शिक्षा

IPCC का मई और ओल्ड कोर्स फाइनल का नवंबर में आयोजित होगा लास्ट अटैम्प्ट

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की ओर से इस साल मई में आइपीसीसी (ओल्ड स्कीम) का लास्ट अटैम्प्ट आयोजित कराया जाएगा। इंस्टीट्यूट की ओर से ओल्ड सिलेबस खत्म किया जा रहा है।

Feb 21, 2020 / 04:27 pm

सुनील शर्मा

ICAI CA EXAM 2020

ICAI CA May 2020 Exam registration start

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की ओर से इस साल मई में आइपीसीसी (ओल्ड स्कीम) का लास्ट अटैम्प्ट आयोजित कराया जाएगा। इंस्टीट्यूट की ओर से ओल्ड सिलेबस खत्म किया जा रहा है। अब नवंबर-२०२० में आइपीसीसी की जगह इंटरमीडिएट (न्यू स्कीम) ही आयोजित होगा। वहीं सीए फाइनल (ओल्ड कोर्स) के लिए स्टूडेंट्स के पास अभी मई और नवंबर दो अटैम्प्ट बाकी है। कैंडिडेट्स ओल्ड कोर्स से न्यू कोर्स में कन्वर्जन के लिए 20 फरवरी तक अप्लाई कर सकेंगे।

ऑनलाइन कर सकेंगे अप्लाई
आइसीएआइ जयपुर चैप्टर के चेयरमैन लोकेश कासट ने बताया कि आइपीसीसी के स्टूडेंट्स अगर मई-20 में इंटरमीडिएट में अपीयर होना चाहते हैं, तो इसके लिए इंस्टीट्यूट की वेबसाइट पर अप्लाई कर सकते हैं। अगर वे ओल्ड स्कीम में ही पेपर देना चाहते हैं, तो मई अटैम्प्ट में अपीयर हो सकते हैं। इसके लिए उन्हें 26 फरवरी तक ऑनलाइन एग्जाम फॉर्म भरना होगा। आइपीसीसी फस्र्ट ग्रुप के एग्जाम 3 से 10 मई और सैकंड ग्रुप के पेपर 12 से 16 मई तक आयोजित होंगे।

उन्होंने बताया कि सीए फाइनल (ओल्ड कोर्स) से सीए फाइनल (न्यू कोर्स) में कन्वर्ट होने के लिए भी स्टूडेंट्स ऑनलाइन 20 फरवरी तक अप्लाई कर सकते हैं। लेकिन स्टूडेंट्स को ‘एडवांस एमसीएस’ और ‘एडवांस आइटीटी’ की ट्रेनिंग करनी होगी।

Home / Education News / IPCC का मई और ओल्ड कोर्स फाइनल का नवंबर में आयोजित होगा लास्ट अटैम्प्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो