scriptबीएड प्रवेश परीक्षा PTET 2018 का रिजल्ट जारी, रविंद्रदान रहे टॉपर | PTET 2018 result out, Ravindradaan of Jaisalmer got first rank | Patrika News
शिक्षा

बीएड प्रवेश परीक्षा PTET 2018 का रिजल्ट जारी, रविंद्रदान रहे टॉपर

बीएड में एडमिशन के लिए पीटीईटी 2018 PTET 2018 का परिणाम बुधवार ६ जून को जारी किया गया। इस बार जैसलमेर के रविंद्रदान ने टॉप किया है।

Jun 06, 2018 / 04:47 pm

अमनप्रीत कौर

PTET 2018 result

PTET 2018 result

बीएड में एडमिशन के लिए पीटीईटी २०१८ PTET 2018 का परिणाम बुधवार ६ जून को जारी किया गया। इस बार जैसलमेर के रविंद्रदान ने टॉप किया है। इसके साथ ही चार वर्षीय पाठ्यक्रम बीए बीएड और बीएससी बीएड का परिणाम भी जारी किया गया है। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट पीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट http://ptetmdsu2018.org/ पर देख सकते हैं। इस परिणाम के बाद अब इसी महीने कॉलेज अलॉटमेंट के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग शुरू होगी। इस परीक्षा का परिणाम अजमेर में महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विजय श्रीमाली ने जारी किया।
इन दोनों परीक्षाओं में इस साल करीब साढ़े तीन लाख अभ्यथी शामिल हुए थे। इस बार छोटे जिलों ने बाजी मारी है। पीटीईटी २०१८ के टॉपर रहे रविंद्रदान ने ६०० में से ५२२ अंक हासिल किए हैं। वहीं दूसरे स्थान पर डूंगरपुर के आशीष लवाना रहे। उन्होंने ६०० में से ५२० अंक प्राप्त किए हैं। तीसरे स्थान पर जोधपुर के शक्ति सिंह रहे, उन्होंने ६०० में से ५१७ अंक हासिल किए। इस बार २८०५३२ अभ्यर्थी पंजीकृत हुए थे, जिनमें से २६२८४३ ने परीक्षा दी थी।
चार वर्षीय पाठ्यक्रम बीए बीएड और बीएससी बीएड के लिए कुल ६३२९५ स्टूडेंट्स ने रजिस्टर किया था, जिसमें से कुल ५८०२४ स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल हुए। बीए बीएड में बारां के गोविंद कुमार टॉपर रहे। उन्हें ६०० में से ४७५ अंक प्राप्त हुए। वहीं दूसरे स्थान पर भीलवाड़ा के अभिषेक प्रजापति रहें। उन्हें ६०० में से ४७२ अंक प्राप्त हुए, जबकि तीसरे स्थान पर बाड़मेर के जोगाराम रहे। उन्हें ६०० में से ४६७ अंक मिले। इसी तरह बीएससी बीएड की बात करें तो इसमें जालोर के मनोज कुमार ने टॉप किया। उन्हें ६०० में से ४९८ अंक प्राप्त हुए, वहीं दूसरे स्थान पर जयपुर के अशोक चौधरी रहे। अशोक ने ६०० में से ४७८ अंक हासिल किए, वहीं तीसरे स्थान पर ४७४ अंकों के साथ टोंक के रोहित नागर रहे।

Home / Education News / बीएड प्रवेश परीक्षा PTET 2018 का रिजल्ट जारी, रविंद्रदान रहे टॉपर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो