TS Inter 2nd Year Exams 2021 Cancelled: 12वीं की परीक्षा रद्द, वैकल्पिक मूल्यांकन क्राइटेरिया जल्द किए जाएंगे जारी

TS Inter 2nd Year Exams 2021 Cancelled: कोरोना महामारी के चलते तेलंगाना सरकार ने टीएस इंटर द्वितीय वर्ष की परीक्षा 2021 को रद्द करने का फैसला लिया।

By: Dhirendra

Updated: 09 Jun 2021, 04:05 PM IST

TS Inter 2nd Year Exams 2021 Cancelled: कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए टीएस इंटर द्वितीय वर्ष यानि 12वीं की परीक्षा को तेलंगाना सरकार ने आज रद्द करने की घोषणा की है। अब 12वीं कक्षा के छात्रों की योग्यता का मूल्यांकन करने के लिए जरूरी वैकल्पिक क्राइटेरिया के तहत किया जाएगा। वैकल्पिक मूल्यांकन क्राइटेरिया के बार में जानकारी टीएसबीआईई ( TSBIE ) की आधिकारिक वेबसाइट जल्द घोषित किए जाएंगे। इससे पहले तेलंगाना में चल रहे कोविड-19 सर्ज के कारण इंटर दूसरे वर्ष के नियमित छात्रों के लिए परीक्षा अप्रैल में स्थगित कर दिया गया था।

 

TS Inter 2nd Year Exams 2021

ताजा अपडेट के मुताबिक टीएस इंटर द्वितीय वर्ष परीक्षा 2021 के मूल्यांकन मानदंड के लिए वैकल्पिक क्राइटेरिया के रूप में इंटर प्रथम वर्ष के अंकों के आधार पर टीएसबीआईई परीक्षा परिणाम तैयार सकती है। टीएसबीआईई के सचिव और आयुक्त का कहना है कि इसके अलावा टीएसबीआईई ( TSBIE ) विभिन्न राज्यों की बोर्डों द्वारा अपनाए तरीकों का भी अध्ययन कर रहा है। इस मामले में तेलंगाना इंटर एजुकेशन बोर्ड ने तेलंगाना टीएस इंटर द्वितीय वर्ष परीक्षा 2021 पर निर्णय के लिए राज्य सरकार के सामने कई विकप्ल पेश किए हैं।

Read More: DU Open Book Exam 2021: डीयू का बड़ा फैसला, टेलीग्राम से ओबीई परीक्षा में नकल के लिए बनाए गए ग्रुप बंद करने को कहा

अभिभावकों ने भी की थी एग्जाम रद्द करने की अपील

कोरोना महामारी को देखते हुए छात्रों और उनके माता-पिता ने भी राज्य सरकार से तेलंगाना, टीएस इंटर द्वितीय वर्ष परीक्षा 2021 पर जल्द ही निर्णय लेने का आग्रह किया था। तेलंगाना टीएस इंटर द्वितीय वर्ष की परीक्षा 2021 के लिए इस वर्ष लगभग 4.8 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया है। लंबे समय से छात्र परीक्षा की तैयारी में जुटे थे। अब छात्रों की योग्यता का मूल्यांकन वैकल्पिक क्राइटेरिय के तहत होगा।

Read More: WB Class 11 Result 2021: डब्लूबीसीएचएसई ने स्कूलों को जारी किया आदेश, 11वीं के छात्रों को 15 जुलाई तक करें प्रमोट

Web title: Telangana TS Inter Second Year Exams 2021 Cancelled

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned