scriptयूजीसी ने जारी किया स्पष्टीकरण नोटिस, विश्वविद्यालयों के लिए मीडिया में चल रही गाइडलाइन गलत | UGC Clarification: No University Exam Guidelines issued By UGC | Patrika News
शिक्षा

यूजीसी ने जारी किया स्पष्टीकरण नोटिस, विश्वविद्यालयों के लिए मीडिया में चल रही गाइडलाइन गलत

UGC Clarification: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने एक स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया है, जिसमें कहा गया है, “परीक्षा पर यूजीसी के दिशानिर्देशों के बारे में मीडिया में गलत खबर प्रकाशित की गई है।

May 11, 2021 / 10:47 pm

Deovrat Singh

No University Exam Guidelines issued By UGC

UGC Recruitment 2020

UGC Clarification: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने एक स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया है, जिसमें कहा गया है, “परीक्षा पर यूजीसी के दिशानिर्देशों के बारे में मीडिया में गलत खबर प्रकाशित की गई है। इसमें आगे कहा गया है कि आमतौर पर मई और जून में आयोजित सेमेस्टर या सत्रांत परीक्षाओं के बारे में मीडिया में किए गए ऐसे दावे झूठे हैं। परीक्षा आयोजन करने या प्रमोट करने जैसी किसी भी तरह के दिशानिर्देश अभी जारी नहीं किए गए हैं।

Click Here For Official Notice

यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन के आधिकारिक नोटिस आज 11 मई 2021 को जारी किया गया है, जिसमें बताया गया है कि ‘हमारे संज्ञान में आया है कि परीक्षा के लिए यूजीसी दिशानिर्देशों के बारे में गलत खबरें कुछ प्रिंट और डिजिटल मीडिया में प्रकाशित हुई हैं। आमतौर पर परीक्षाओं और अकैडमिक पर पिछले साल के दौरान समय-समय पर दिशानिर्देश जारी किए गए थे। इसके अलावा, यूजीसी के नोटिस में लिखा गया है, “यूजीसी के विस्तृत पत्र में 6 मई 2021 को लिखा गया है, विश्वविद्यालयों से अनुरोध किया है कि वे ऑफ़लाइन परीक्षाओं को मई 2021 के महीने के दौरान जारी न रखें।”

यह भी पढ़ें

ऑफिस असिस्‍टेंट और सुपरवाइज़र सहित विभिन्न पदों के लिए निकली वैकेंसी, यहां से करें अप्लाई

यूजीसी नोटिस में स्पष्ट किया गया है कि “प्रिंट और डिजिटल मीडिया में Guideline प्रसार के मद्देनजर यह स्पष्ट किया गया है कि यूजीसी ने हाल ही में परीक्षा पर कोई दिशानिर्देश जारी नहीं किया है और यह खबर गलत है।”

इससे पहले, यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन ने एक नोटिस जारी किया, जिसमें सभी उच्च शिक्षण संस्थानों से अनुरोध किया था कि वे कैम्पस में शारीरिक सभाओं से बचें और छात्रों और कर्मचारियों को स्वास्थ्य और सुरक्षा के रूप में बहुत जरूरी राहत प्रदान करें।

यह भी पढ़ें

साइंटिफिक ऑफिसर के पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी, पढ़ें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

मीडिया में चल रही खबरों में यह कहा गया था कि यूजीसी की गाइडलाइन के मुताबिक स्नातक प्रथम और द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा। अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षाओं पर विचार जून महीने में किया जाएगा। मगर यह खबर गलत है। अभी तक यूजीसी ने इस वर्ष ऐसी कोई गाइडलाइन जारी नहीं की है।

Web Title: UGC Latest Update: No University Exam Guidelines issued By UGC

Home / Education News / यूजीसी ने जारी किया स्पष्टीकरण नोटिस, विश्वविद्यालयों के लिए मीडिया में चल रही गाइडलाइन गलत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो