scriptहिमाचल प्रदेश के लिए रवाना हुए हुड्‌डा और बघेल, बोले- हम सरकार बनाएंगे | Patrika News
चुनाव

हिमाचल प्रदेश के लिए रवाना हुए हुड्‌डा और बघेल, बोले- हम सरकार बनाएंगे

Himachal Pradesh Elections Update : हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणामों की तस्वीर अब पूरी तरह साफ होने लगी है। अब तक के रुझानों में कांग्रेस 39 सीट के साथ पूर्ण बहुमत की सरकार बनाती नजर आ रही है। कांग्रेस को डर है कि भाजपा उसके विधायकों को तोड़ सकती है। इसलिए पार्टी हाईकमान के आदेश पर पूर्व सीएम भूपिंदर हुड्डा और सीएम भूपेश बघेल शिमला के लिए रवाना हो चुके हैं।

नई दिल्लीDec 08, 2022 / 03:30 pm

lokesh verma

former-cm-bhupinder-singh-hooda-says-congress-will-form-government-in-himachal-pradesh.jpg

हिमाचल प्रदेश के लिए रवाना हुए हुड्‌डा और बघेल, बोले- हम सरकार बनाएंगे।

Himachal Pradesh Elections Results 2022 : हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम के लिए वोटों की गिनती जारी है। अब तक के रुझानों में कांग्रेस 39 सीट के साथ पूर्ण बहुमत की सरकार बनाती नजर आ रही है। जबकि भाजपा 26 सीटों सिमटती दिख रही है। बड़ी जीत के बावजूद कांग्रेस को भाजपा द्वारा विधायकों की खरीद फरोख्त का डर सता रहा है। कांग्रेस को डर है कि केंद्र में सरकार होने का लाभ उठाते हुए भाजपा उसके विधायकों को तोड़ सकती है। इसलिए पार्टी हाईकमान ने इसकी जिम्मेदारी हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर हुड्डा और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सौंपी है। हुड्‌डा भूपेश बघेल और हिमाचल प्रदेश के प्रभारी राजीव शुक्ला के साथ शिमला के लिए रवाना हो चुके हैं।
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शिमला रवाना होते समय कहा कि विधानसभा चुनावों की काउंटिंग के रुझानों से ये स्पष्ट हो गया है कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार का गठन करेगी। हुड्डा ने ने कहा कि रुझानों के अनुसार, हम हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और कांग्रेस हिमाचल प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला के संग शिमला जा रहा हूं। बता दें कि कांग्रेस हाईकमान ने हुड्‌डा, बघेल और शुक्ला को बड़ी जिम्मेदारी दी है, ताकि वे विजयी विधायकों को एकजुट करके सरकार के गठन को लेकर कवायद कर सकें।

विधायकों को एकजुट करने का होगा प्रयास

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस ने बहुमत मिलता देख सभी विजयी विधायकों को चंडीगढ़ या फिर राजस्थान शिफ्ट करने की कवायद शुरू कर दी है। इसी के मद्देनजर एक मुख्यमंत्री और एक पूर्व मुख्यमंत्री को शिमला भेजा गया है, ताकि वे भाजपा के मंसूबों पर पानी फेर सकें और विधायकों को एकजुट कर सकें।

यह भी पढ़े – भाजपा की प्लानिंग से डरी कांग्रेस, राजस्थान शिफ्ट होंगे विजयी विधायक

आपसी विवाद पर रहेगी नजर

बता दें कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और सुखविंदर सिंह सुक्खू के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर आपसी खींचतान चल रही है। ऐसे में हुड्‌डा और बघेल दोनों को मनाने का प्रयास कर सकते हैं। इसके साथ ही ये दोनों दिग्गज नेता जीते हुए विधायकों से बातचीत कर मुख्यमंत्री का नाम भी फाइनल करेंगे।

यह भी पढ़े – छत टूटकर EVM पर गिरने से मतगणना रुकी, भाजपा प्रत्याशी बोले- नहीं मानेंगे काउंटिंग

Home / Elections / हिमाचल प्रदेश के लिए रवाना हुए हुड्‌डा और बघेल, बोले- हम सरकार बनाएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो