scriptUP Elections: विधानसभा चुनाव से राष्ट्रीय मुद्दे गायब, स्थानीय मुद्दों को प्राथमिकता बता कर पर अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं प्रत्याशी | National issues missing from up assembly elections | Patrika News

UP Elections: विधानसभा चुनाव से राष्ट्रीय मुद्दे गायब, स्थानीय मुद्दों को प्राथमिकता बता कर पर अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं प्रत्याशी

locationनोएडाPublished: Jan 19, 2022 12:32:22 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

UP Assembly Elections: मीडिया से बात करते हुए सांसद महेश शर्मा ने नोएडा के विकास और योगी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया और कहा कि चुनाव में उनके लिए यही मुद्दा रहेंगे।

pankaj_singh_1.jpg
UP Assembly Elections: गौतमबुध्द नगर में होने वाली तीन विधानसभा चुनाव के लिये नोएडा विधानसभा सीट पर अब तक 15 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है और 73 लोगों ने नामांकन पत्र भरने के लिए फॉर्म लिया है। नोएडा विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी पंकज सिंह, सपा-रालोद के प्रत्याशी राजकुमार भाटी, बसपा प्रत्याशी मनवीर सिंह भाटी और दादरी विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी दीपक भाटी चोटीवाला ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके अलावा नोएडा सीट से बसपा प्रत्याशी कृपाराम शर्मा, आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी पंकज अवाना, सर्व समाज पार्टी के प्रत्याशी संजीव कुमार गोस्वामी और जगदीश सिंह के साथ ही निर्दलीय प्रत्याशी सौरभ गोयल ने भी अपना नामांकन दायर किया है।
भाजपा प्रत्याशी पंकज सिंह के कोरोना संक्रमित होने के कारण उनका नामांकन दाखिल के करने नोएडा के सांसद डॉ. महेश शर्मा पहुंचे। सांसद डॉ. महेश शर्मा और अन्य प्रस्तावों को पंकज सिंह ने नामांकन दाखिल करने के लिए अधिकृत किया था। नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से बात करते हुए सांसद महेश शर्मा ने नोएडा के विकास और योगी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया और कहा कि चुनाव में उनके लिए यही मुद्दा रहेंगे।
यह भी पढ़ें

UP Election 2022: बसपा प्रत्याशी सुरेश बंसल आईसीयू में भर्ती, बसपा उतार सकती है नया चेहरा

दादरी से बसपा के प्रत्याशी मनवीर भाटी ट्रैक्टर पर सवार होकर नामांकन करने पहुंचे उन्होंने सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का पर पुष्प अर्पित कर आशीर्वाद भी लिया, मनवीर भाटी का कहना है कि युवाओं को रोजगार, किसानों की समस्या और बिल्डरों और प्राधिकरण की सांठगांठ से जो लोगो को ठगा गया है। वे मुद्दे तो रहेगे साथ जिस प्रकार गुर्जरों का अपमान किया है वे उनके लिए इस बार चुनाव में मुद्दे रहेंगे।
दादरी से सपा-रालोद के प्रत्याशी राजकुमार भाटी ने नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद कहा कि जिले में किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया गया है, लेकिन उनके बच्चों की शिक्षा की कोई व्यवस्था नहीं हुई है। जिले में जो कारखाने चल रहे हैं उनके बाहर बोर्ड लगा दिया गया है कि 200 किलोमीटर तक के दूर रह्ने वाले युवाओं को रोजगार भी दिया जाएगा। सपा सरकार बनने पर किसानों के बच्चों के लिए शिक्षा व सभी को रोजगार दिलाने की व्यवस्था होगी। क्षेत्र का विकास की उनकी प्राथमिकता रहेगी।
दादरी विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी दीपक चोटीवाला ने कहा कि भाजपा सपा और बसपा ने प्रदेश मैं शासन के दौरान विकास का कार्य नहीं कराया है। युवाओं को रोजगार किसान और गरीब परिवारों के बच्चों के लिए निशुल्क शिक्षा जैसे मुद्दे उनके चुनाव में प्राथमिकता रहेंगे।
यह भी पढ़ें

UP Election 2022: अखिलेश ने दिया धोखा, यूपी में अकेले दम पर चुनाव लड़ेंगे

नोएडा सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी पंकज वाला का कहना था कि दिल्ली में उनकी सरकार है और दिल्ली में जो अरविंद केजरीवाल ने शिक्षा चिकित्सा का शानदार व्यवस्था की है। जनता ने उनको अवसर दिया तो दिल्ली का मॉडल उत्तर प्रदेश में भी लागू किया जाएगा। नोएडा से बसपा के प्रत्याशी कृपाराम शर्मा ने कहा कि बहनजी मायावती के कार्यकाल में जो नोएडा में विकास की गंगा वही थी। वह सपा और भाजपा के शासनकाल में सूख गई है, हमें उसी विकास की गंगा को दोबारा बहाएगे। एक लाख से ज्यादा फ्लैट बायर्स के मुद्दों को हल किया जाएगा और शहर की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो