scriptPunjab Election 2022: सिद्धू के फिर दिखे बागी सुर, कहा- ऊपर बैठे लोग चाहते हैं कठपुतली सीएम | Patrika News
चुनाव

Punjab Election 2022: सिद्धू के फिर दिखे बागी सुर, कहा- ऊपर बैठे लोग चाहते हैं कठपुतली सीएम

Punjab Election 2022 चुनाव का वक्त जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे राजनीतिक दलों की हलचलें तेज होती जा रही हैं। हालांकि कांग्रेस अपनों से ही परेशान है। प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर अपने बागी सुर दिखाए हैं। इस बार उनके निशाने और कोई नहीं बल्कि आलाकमान ही है।

Feb 04, 2022 / 01:45 pm

धीरज शर्मा

Navjot Sidhu Rebellion Statement Said People Sitting On Top Want Puppet CM

Navjot Sidhu Rebellion Statement Said People Sitting On Top Want Puppet CM

Punjab Election 2022: पंजाब कांग्रेस में विवाद खत्म होने का नाम ही ले रहे हैं। खास तौर पर नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर लगातार पार्टी में घमासान देखने को मिलता है। पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ तनानती तो उसके बाद मौजूदा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से विवाद और अब तो सिद्धू ने सीधे आलाकमान के सामने ही मोर्चा खोल दिया है। दरअसल सिद्धू पंजाब में अपने समर्थकों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने सीधे गांधी परिवार का नाम तो नहीं लिया लेकिन ये जरूर कहा कि ऊपर बैठे लोग कठपुतली मुख्यमंत्री चाहते हैं। बता दें कि अब तक कांग्रेस ने प्रदेश में सीएम फेस को लेकर घोषणा नहीं की, वहीं इस रेस में चन्नी सिद्धू से आगे भी बताए जा रहे हैं। ऐसे में सिद्धू की नाराजगी एक बार फिर सामने आई है।
कांग्रेस पार्टी में पंजाब के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर घमासान जारी है। इस बीच एक बार फिर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बागी तेवर देखने को मिले हैं। सिद्धू ने आलाकमान को लेकर निशाना साधा है। दरअसल सीएम उम्मीदवार की इस लड़ाई में चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू आमने-सामने हैं। वहीं चन्नी इस रेस में आगे नजर आ रहे हैं। यही वजह है कि सिद्धू ने अपनी नाराजगी इस अंदाज में जाहिर की है।

यह भी पढ़ें – Road Rage Case: नवजोत सिंह सिद्धू को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने 25 फरवरी टाली सुनवाई


सिद्धू ने शीर्ष नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी में ऊपर बैठे लोगों को कठपुतली मुख्यमंत्री चाहिए। पंजाब में अपने समर्थकों के नारेबाजी के बीच सिद्धू ने कहा, ‘अगर नया पंजाब बनाना है तो यह मुख्यमंत्री के हाथों में है। इस बार आपको मुख्यमंत्री चुनना है। शीर्ष पर बैठे लोग एक कमजोर मुख्यमंत्री चाहते हैं जो उनकी धुन पर नाच सके। क्या आप ऐसा सीएम चाहते हैं।’

सिद्धू ने आलाकमान पर एक फिल्मी गाने के जरिए तंज कसा। उन्होंने कहा, ‘आप ईमानदार सीएम चुनेंगे तो फिर वह ईमानदारी नीचे तक जाएगी। आपने देखा ही है कि पिछले 25-30 वर्षों में किस तरह दो मुख्यमंत्रियों ने पंजाब का बेड़ागर्क कर दिया। ऊपर वाले तो चाहते हैं कि कोई कमजोर सीएम हो, जिसे वो ता थैया, ता थैया नचा सकें और कहें कि, नाच मेरी बुलबुल तुझे पैसा मिलेगा। कहां कद्रदान फिर ऐसा मिलेगा।’

बता दें कि कांग्रेस जल्द अपने सीएम उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर सकती है। माना जा रहा है कि, मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित कर सकती है। पार्टी के सर्वे में चन्नी सबसे आगे चल रहे हैं।

दरअसल कांग्रेस सीएम उम्मीदवार के लिए एक सर्वे करवा रही है। कुछ ऐसा ही सर्वे आम आदमी पार्टी ने भी करवाया था और उसी के आधार पर भगवंत मान को आप का सीएम चेहरा घोषित किया था।

यह भी पढ़ें – Punjab Election 2022: अमरिंदर का कांग्रेस पर हमला, बोले- प्रदेश को सुरक्षित सरकार की जरूरत, सिद्धू को बताया कमजोर

Home / Elections / Punjab Election 2022: सिद्धू के फिर दिखे बागी सुर, कहा- ऊपर बैठे लोग चाहते हैं कठपुतली सीएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो