scriptUP Assembly Elections 2022 effect of request Allahabad High Court was | UP Assembly Elections 2022 : इलाहाबाद हाईकोर्ट के अनुरोध का दिखने लगा असर, अचानक रद्द होने लगे अमित शाह के कार्यक्रम | Patrika News

UP Assembly Elections 2022 : इलाहाबाद हाईकोर्ट के अनुरोध का दिखने लगा असर, अचानक रद्द होने लगे अमित शाह के कार्यक्रम

UP Assembly Elections 2022 : गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने देश-विदेश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते प्रभाव को लेकर प्रधानमंत्री और चुनाव आयुक्त से अनुरोध किया था कि वह उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में इस तीसरी लहर से जनता को बचाने के लिए राजनीति पार्टियों की ओर से भीड़ एकत्रित कर चुनावी रैलियों पर रोक लगाएं।

लखनऊ

Published: December 24, 2021 07:57:20 pm

लखनऊ. UP Assembly Elections 2022 : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले देख प्रधानमंत्री से विधानसभा चुनाव टालने के अनुरोध का असर दिखने लगा है। शुक्रवार को केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह का प्रयागराज और देवरिया का दौरा अचानक रद्द हो गया। इसके अलावा 26 दिसंबर को गोरखपुर में होने वाले अमित शाह का रोड शो कार्यक्रम भी अपरिहार्य कारणों के चलते रद्द हो गया। अमित शाह के दौरे रद्द होने पर भले ही भाजपा नेता कार्यक्रम न मिलने का हवाला दे रहे हो, लेकिन माना जा रहा है कि कोविड के बढ़ते मामले और ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ रहे केस को देखते हुए ये कार्यक्रम फिलहाल रद्द किये गये है। वहीं अमित शाह के अचानक कार्यक्रम रद्द होने से भाजपाई असंमजस की स्थिति में हैं।
Cyclone Nivar Updates: Amit Shah Assures Tamil Nadu, Puducherry CMs Of All Possible Help
Cyclone Nivar Updates: Amit Shah Assures Tamil Nadu, Puducherry CMs Of All Possible Help
प्रयागराज और देवरिया का दौरा हुआ रद्द

भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व वर्तमान में केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह को 24 दिसंबर को प्रयागराज में जन विश्वास यात्रा में शामिल होना था। गाजीपुर से रवाना होने वाली भाजपा की जनविश्वास यात्रा शुक्रवार को प्रयागराज पहुंचना था । यहां पर अमित शाह को यात्रा में शामिल होना था, लेकिन उनका प्रयागराज का दौरा अचानर रद्द हो गया है। जन विश्वास यात्रा में अमित शाह की जगह केंद्रीय डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय जन विश्वास यात्रा में शामिल हुए। प्रयागराज के बाद अमित शाह को देवरिया में जन विश्वास यात्रा में शामिल होना था। लेकिन केंद्रीय गृहमंत्री का देवरिया दौरा भी रद्द हो गया।
अमित शाह के न आने से मायूस दिखे भाजपाई

दोनों कार्यक्रमों में श्री शाह के न पहुंचने पर भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं में मायूसी छायी रही। वहीं 26 दिसंबर को गोरखपुर में अमित शाह का प्रस्तावित रोड शो कार्यक्रम भी अचानक निरस्त हो गया है।
ये भी पढ़े: यूपी में 17 हजार प्राइमरी शिक्षकों की होगी भर्ती, जनवरी में मिल जायेगा नियुक्त पत्र

10 दिन में यूपी में 7 दौरे थे प्रस्तावित

बता दें कि केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह को 24 दिसंबर से अगले साल 4 जनवरी के बीच उत्तर प्रदेश में 7 दौरे प्रस्तावित थे। लेकिन अपरिहार्य कारणों से अमित शाह के 24 दिसंबर को प्रयागराज व देवरिया का दौरा अचानक रद्द हो गया।
26 दिसंबर को गोरखपुर में होने वाला रोड शो हुआ रद्द

इसके अलावा 26 दिसंबर को गोरखपुर में होने वाला रोड शो भी फिलहाल टल गया है। माना जा रहा है कि देशभर में बढ़ते कोविड के मामलों और इलाहाबाद हाईकोर्ट का प्रधानमंत्री से यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा के चुनाव टालने के अनुरोध के चलते अमित शाह के कार्यक्रम फिलहाल रद्द हुए है। वहीं भाजपा नेताओं का कहना है कि कार्यक्रम न मिल पाने के कारण केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम रद्द हुए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.