scriptUP Assembly Elections 2022 : इलाहाबाद हाईकोर्ट के अनुरोध का दिखने लगा असर, अचानक रद्द होने लगे अमित शाह के कार्यक्रम | UP Assembly Elections 2022 effect of request Allahabad High Court was | Patrika News
चुनाव

UP Assembly Elections 2022 : इलाहाबाद हाईकोर्ट के अनुरोध का दिखने लगा असर, अचानक रद्द होने लगे अमित शाह के कार्यक्रम

UP Assembly Elections 2022 : गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने देश-विदेश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते प्रभाव को लेकर प्रधानमंत्री और चुनाव आयुक्त से अनुरोध किया था कि वह उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में इस तीसरी लहर से जनता को बचाने के लिए राजनीति पार्टियों की ओर से भीड़ एकत्रित कर चुनावी रैलियों पर रोक लगाएं।

लखनऊDec 24, 2021 / 07:57 pm

Amit Tiwari

लखनऊ. UP Assembly Elections 2022 : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले देख प्रधानमंत्री से विधानसभा चुनाव टालने के अनुरोध का असर दिखने लगा है। शुक्रवार को केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह का प्रयागराज और देवरिया का दौरा अचानक रद्द हो गया। इसके अलावा 26 दिसंबर को गोरखपुर में होने वाले अमित शाह का रोड शो कार्यक्रम भी अपरिहार्य कारणों के चलते रद्द हो गया। अमित शाह के दौरे रद्द होने पर भले ही भाजपा नेता कार्यक्रम न मिलने का हवाला दे रहे हो, लेकिन माना जा रहा है कि कोविड के बढ़ते मामले और ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ रहे केस को देखते हुए ये कार्यक्रम फिलहाल रद्द किये गये है। वहीं अमित शाह के अचानक कार्यक्रम रद्द होने से भाजपाई असंमजस की स्थिति में हैं।
प्रयागराज और देवरिया का दौरा हुआ रद्द

भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व वर्तमान में केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह को 24 दिसंबर को प्रयागराज में जन विश्वास यात्रा में शामिल होना था। गाजीपुर से रवाना होने वाली भाजपा की जनविश्वास यात्रा शुक्रवार को प्रयागराज पहुंचना था । यहां पर अमित शाह को यात्रा में शामिल होना था, लेकिन उनका प्रयागराज का दौरा अचानर रद्द हो गया है। जन विश्वास यात्रा में अमित शाह की जगह केंद्रीय डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय जन विश्वास यात्रा में शामिल हुए। प्रयागराज के बाद अमित शाह को देवरिया में जन विश्वास यात्रा में शामिल होना था। लेकिन केंद्रीय गृहमंत्री का देवरिया दौरा भी रद्द हो गया।
अमित शाह के न आने से मायूस दिखे भाजपाई

दोनों कार्यक्रमों में श्री शाह के न पहुंचने पर भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं में मायूसी छायी रही। वहीं 26 दिसंबर को गोरखपुर में अमित शाह का प्रस्तावित रोड शो कार्यक्रम भी अचानक निरस्त हो गया है।
ये भी पढ़े: यूपी में 17 हजार प्राइमरी शिक्षकों की होगी भर्ती, जनवरी में मिल जायेगा नियुक्त पत्र

10 दिन में यूपी में 7 दौरे थे प्रस्तावित

बता दें कि केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह को 24 दिसंबर से अगले साल 4 जनवरी के बीच उत्तर प्रदेश में 7 दौरे प्रस्तावित थे। लेकिन अपरिहार्य कारणों से अमित शाह के 24 दिसंबर को प्रयागराज व देवरिया का दौरा अचानक रद्द हो गया।
26 दिसंबर को गोरखपुर में होने वाला रोड शो हुआ रद्द

इसके अलावा 26 दिसंबर को गोरखपुर में होने वाला रोड शो भी फिलहाल टल गया है। माना जा रहा है कि देशभर में बढ़ते कोविड के मामलों और इलाहाबाद हाईकोर्ट का प्रधानमंत्री से यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा के चुनाव टालने के अनुरोध के चलते अमित शाह के कार्यक्रम फिलहाल रद्द हुए है। वहीं भाजपा नेताओं का कहना है कि कार्यक्रम न मिल पाने के कारण केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम रद्द हुए हैं।

Home / Elections / UP Assembly Elections 2022 : इलाहाबाद हाईकोर्ट के अनुरोध का दिखने लगा असर, अचानक रद्द होने लगे अमित शाह के कार्यक्रम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो