scriptUP Election 2022: मेरठ से हत्या, रंगदारी के संदिग्ध को मैदान में उतारेगी आजाद समाज पार्टी | UP Election azad samaj party set to field murder extortion suspect | Patrika News
चुनाव

UP Election 2022: मेरठ से हत्या, रंगदारी के संदिग्ध को मैदान में उतारेगी आजाद समाज पार्टी

चंद्रशेखर द्वारा जारी 33 उम्मीदवारों की सूची में भूपेंद्र बाफर शामिल है। बाफर पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हत्या और जबरन वसूली समेत कई संगीन मामले दर्ज हैं। एएसपी ने उन्हें मेरठ जिले की सिवलखास सीट से मैदान में उतारा है। 60 वर्षीय बाफर पर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में हत्या, लूट, जबरन वसूली के तकरीबन 18 मुकदमे दर्ज हैं।

लखनऊJan 23, 2022 / 08:17 pm

Vivek Srivastava

UP Election 2022: मेरठ से हत्या, रंगदारी के संदिग्ध को मैदान में उतारेगी आजाद समाज पार्टी

UP Election 2022: मेरठ से हत्या, रंगदारी के संदिग्ध को मैदान में उतारेगी आजाद समाज पार्टी

UP Election 2022: आजाद समाज पार्टी (एएसपी) के नेता चंद्रशेखर द्वारा जारी 33 उम्मीदवारों की सूची में भूपेंद्र बाफर शामिल है। बाफर पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हत्या और जबरन वसूली समेत कई संगीन मामले दर्ज हैं। एएसपी ने उन्हें मेरठ जिले की सिवलखास सीट से मैदान में उतारा है। 60 वर्षीय बाफर पर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में हत्या, लूट, जबरन वसूली के तकरीबन 18 मुकदमे दर्ज हैं। फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक समय पर उसकी गिरफ्तारी की सूचना देने पर एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी। एक जमाने में भूपेन्द्र बाफर, सजायाफ्ता भगोड़े बदन सिंह बद्दो और एक अन्य कुख्यात अपराधी सुशील मूंछ का करीबी हुआ करता था, लेकिन आज की तारीख में अब उनका कट्टर प्रतिद्वन्दी है।
मुजफ्फरनगर के एक अन्य गैंगस्टर रोहित संदू को 2 जुलाई, 2019 को पुलिस हिरासत से भागने में मदद करने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस बाफर पर भारी पड़ गई, जिसमें एक सब-इंस्पेक्टर मारा गया था। 16 जुलाई 2019 को पुलिस मुठभेड़ में संदू मारा गया था। जांच के दौरान, बाफर की संलिप्तता पायी गयी और उसे हमले में शामिल होने के आरोप में 13 जुलाई, 2019 को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।
यह भी पढ़ें

सपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, फिल्म स्टार भी शामिल

उत्तर प्रदेश एसटीएफ के मुताबिक भूपेन्द्र बाफर गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, देहरादून, बिजनौर आदि में बाफर के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। उसके पश्चिम यूपी के सभी बड़े अपराधियों के साथ संबंध हैं और 2013 में भी कोशिश की थी। बदन सिंह बद्दो को पुलिस संरक्षण में अदालत में लाए जाने के दौरान मार डाला।

Home / Elections / UP Election 2022: मेरठ से हत्या, रंगदारी के संदिग्ध को मैदान में उतारेगी आजाद समाज पार्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो