scriptUP Assembly Elections 2022 :  मिशन 300+ की तैयारी में भाजपा, अटलजी की जयंती पर यूपी को कई सौगातें देने की है तैयारी | UP will get many gifts on Atal Bihari Vajpayee birthday | Patrika News
चुनाव

UP Assembly Elections 2022 :  मिशन 300+ की तैयारी में भाजपा, अटलजी की जयंती पर यूपी को कई सौगातें देने की है तैयारी

UP Assembly Elections 2022 : उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। केंद्र की मोदी सरकार व यूपी की योगी सरकार कल्याणकारी योजनाओं के जरिए मतदाताओं के बीच भाजपा की पैठ को मजबूत करने में कोई कसर नहीं बाकी छोड़ रही है। इसी क्रम में भाजपा ने 2017 को फिर से दोहराने के लिए देश के पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर युवाओं, किसानों और प्रदेश के लोगों के कई बड़ी सौगातें देने जा रही है।

Dec 21, 2021 / 05:55 pm

Amit Tiwari

atal_ji.jpg
लखनऊ. UP Assembly Elections 2022 : उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 2017 को फिर से दोहराने की तैयारी में है। भाजपा अपने इसी मिशन के तहत देश के पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रत्न से सम्मानित अटल बिहारी वाजपेयी की जन्मदिन 25 दिसंबर पर कई बड़ी सौगातें उत्तर प्रदेश की जनता को देने जा रही है। अटलजी की जयंती पर यूपी की योगी सरकार लखनऊ को अटलजी के नाम पर बनने वाले चिकित्सा विश्वविद्यालय की सौगात देगी। इसके अलावा प्रदेश के एक लाख युवाओं को फ्री में टैबलेट और स्मार्टफोन देगी। यूपी की योगी सरकार अटलजी की जयंती पर प्रदेश के 6 बड़े शहरों को इलेक्ट्रॉनिक एसी बसों का उपहार देगी। इसके अलावा किसान आंदोलन को जवाब देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर के 9 करोड़ किसानों से वर्चुअली संवाद करेंगे। इसके साथ ही 18 हजार करोड़ की किसान सम्मान निधि की अगली किस्त भी जारी करेंगे।
लगातार यूपी दौरे पर हैं पीएम मोदी

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह चुनावी मोड में आ चुकी है। यूपी बीजेपी के मिशन 300+ को अंजाम देने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्री लगातार उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं।
25 को अटल चिकित्सा विवि की आधारशिला रख सकते हैं पीएम मोदी

अटलजी की जयंती पर 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लखनऊ आने की संभावना है। पीएम मोदी इस दिन लखनऊ में अटलजी की प्रतिमा का अनावरण कर उनके नाम से बनने वाले चिकित्सा विश्वविद्यालय की आधारशिला भी रख सकते हैं। इस दौरान पीएम मोदी को प्रस्तावित चिकित्सा विश्वविद्यालय का मॉडल भी दिखाया जाएगा। पीएम मोदी के दोपहर तीन बजे लखनऊ पहुंचने की संभावना है और करीब सवा चार बजे वापस दिल्ली लौट जाएंगे। हालांकि अभी पीएम मोदी के इस कार्यक्रम की अधिकारिक सूचना नहीं जारी हुई है।
1 लाख युवाओं को मिलेगा मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन

25 दिसंबर को ही अटलजी की जयंती पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के एक लाख युवाओं को मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन देंगे। सीएम योगी पहले चरण में लखनऊ में भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी इकाना स्टेडियम में विभिन्न पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष के एक लाख युवाओं को मुफ्त मोबाइल और टैबलेट देंगे। कार्यक्रम में राज्य के हर जिले से बड़ी संख्या में छात्र और छात्राएं शामिल होंगे। पहले चरण में 25 दिसंबर को 60 हजार मोबाइल फोन और 40 हजार टैबलेट का वितरण किये जायेंगे।
अटल जयंती पर मिलेंगीं 6 शहरों को 200 इलेक्ट्रिक एसी बसें

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर 25 दिसंबर से प्रदेश के छह शहरों को सौगात देने जा रही है। प्रदेश के लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, झांसी, गोरखपुर और वाराणसी में योगी सरकार 200 एसी इलेक्ट्रिक बसें चलाने जा रही है। इन बसों का किराया न्यूनतम पांच से लेकर अधिकतम 37 रुपये तक होगा। नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन के अनुसार प्रदेश के 14 शहरों में 700 एसी बसें चलाई जानी हैं। इन बसों में साधारण किराया लिया जाएगा। इनको चरणबद्ध तरीके से चलाया जाएगा
18 हजार करोड़ की जारी होगी किसान सम्मान निधि

कृषि कानूनों के लागू होने के बाद देशभर में करीब एक साल तक चले किसान आंदोलन को जवाब देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अटलजी की जयंती पर किसानों से संवाद करेंगे। पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के किसानों समेत देशभर के करीब 9 करोड़ प्रगतिशील किसानों से वर्चुअली संवाद करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी किसान कानूनों पर अपनी बात रखेंगे। पीएम मोदी इस मौके पर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 18,000 करोड़ रुपये की अगली किश्त भी ट्रांसफर करेंगे।
कानपुर मेट्रो का उद्घाटन कर सकते हैं पीएम मोदी

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अटलजी की जयंती पर 25 दिसंबर को कानपुर में मेट्रो की शुरुआत कर सकते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी चाहते हैं कि अटलजी के जन्मदिन के मौके पर शहरवासियों को मेट्रो की सौगात दी जाए। क्योंकि अटल बिहारी वाजपेयी का कानपुर से गहरा नाता रहा है। हालांकि पीएम मोदी के 28 दिसंबर को कानपुर आने के कयास लगाये जा रहे हैं, लेकिन माना जा रहा है कि पीएम मोदी अटलजी की जयंती पर कानपुर मेट्रो का उद्घाटन कर सकते हैं। हालांकि पीएम मोदी के कानपुर आने के अधिकृत कार्यक्रम की घोषणा नहीं हुई है।

Home / Elections / UP Assembly Elections 2022 :  मिशन 300+ की तैयारी में भाजपा, अटलजी की जयंती पर यूपी को कई सौगातें देने की है तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो