scriptWest Bengal Assembly Elections 2021: गजेंद्र सिंह शेखावत समेत कई BJP प्रत्याशियों पर हमला, TMC कैंडिडेट पर भी अटैक | West Bengal Assembly Elections 2021: Attack on BJP candidates Rantidev Sengupta and Rudranil Ghosh including Gajendra Singh Shekhawat | Patrika News
चुनाव

West Bengal Assembly Elections 2021: गजेंद्र सिंह शेखावत समेत कई BJP प्रत्याशियों पर हमला, TMC कैंडिडेट पर भी अटैक

West Bengal Assembly Elections 2021: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और बीजेपी उम्मीदवार रंतिदेव सेनगप्ता के काफिले पर हमला किया गया है। वहीं भवानीपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी रुद्रनील घोष की पैदल रैली पर भी हमला किया। जबकि दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार गिरींद्र नाथ बर्मन पर भी अटैक किया गया है।

नई दिल्लीApr 09, 2021 / 06:13 pm

Anil Kumar

bjp.jpg

West Bengal Assembly Elections 2021: Attack on BJP candidates Rantidev Sengupta and Rudranil Ghosh including Gajendra Singh Shekhawat

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के लिए चौथे चरण का मतदान 10अप्रैल (शनिवार) को होने वाला है। लेकिन उससे पहले एक बार फिर राजनीतिक हिंसा की कई घटनाएं सामने आई हैं।

बताया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और बीजेपी उम्मीदवार रंतिदेव सेनगप्ता के काफिले पर हमला किया गया है। वहीं भवानीपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी रुद्रनील घोष की पैदल रैली पर भी हमला किया। रुद्रनील घोष को हल्की चोटें आई हैं। जबकि दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार गिरींद्र नाथ बर्मन पर भी अटैक किया गया है।

यह भी पढ़ें
-

West Bengal Assembly Elections 2021: चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को दिया एक और नोटिस, CRPF पर दिया था आपत्तिजनक बयान

जानकारी के अनुसार, अज्ञात व्यक्तियों ने हावड़ा दक्षिण विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रंतिदेव सेनगुप्ता के काफिले पर गुरुवार को हमला किया। इस हमले में सेनगुप्ता की कार के सामने का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया और खिड़कियां टूट गईं।

वहीं गुरुवार-शुक्रवार की मध्यरात्रि केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत के काफिले पर भी हमला किया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हमलावरों ने काफिले में शामिल गाड़ियों में जमकर तोड़-फोड़ की और सामान लूटकर ले गए।

गजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि पूरा घटनाक्रम कोलकाता के भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र के चेतला पुलिस थाने के सामने घटी। उन्होंने आरोप लगाया कि टीएमसी के गुंड़ों (कार्यकर्ताओं) ने यह हमला किया है और जब यह सबकुछ हो रहा था तब कोलकाता पुलिस मूकदर्शक बनकर देखती रही।

भाजपा ने टीएमसी पर लगाया आरोप

बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को भवानीपुर में एक रैली की। इस रैली के मद्देनजर गुरुवार की रात को भाजपा कार्यकर्ता तैयारियों में जुटे थे। तभी इसी बीच भाजपा कार्यकर्ता अनिमेश दास के घर पर तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने हमला कर दिया। उनके परिवार को जान से मारने और दुष्कर्म की धमकी दी।

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने बताया है कि जब इस घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए चेतला पुलिस थाने पहुंचे तो तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनके काफिले की गाड़ियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। हमले में 3-4 गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। टीएमसी के 500 से अधिक कार्यकर्ताओं ने थाने को घेर लिया और करीब एक-डेढ़ घंटे तक यह उपद्रव चलता रहा। इस दौरान भाजपा के कई वरिष्ठ कार्यकर्ता घायल भी हो गए।

यह भी पढ़ें
-

West Bengal Assembly Elections 2021 पप्पू यादव अगले पांच चरणों में टीएमसी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे

बताया जा रहा है कि मामला बिगड़ता देख अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाया गया और फिर केंद्रीय मंत्री शेखावत को वहां से सुरक्षित बाहर निकालकर गंतव्य तक पहुंचाया गया। हालांकि, शेखावत ने पहले अपने साथ आए सभी कार्यकर्ताओं को सुरक्षित बाहर निकाला और उसके बाद ही पुलिस थाने को छोड़ा।

रंतिदेव सेनगुप्ता ने कहा कि मेरे वाहन पर हमला करने वाले लोग ‘खेला होबे’ के नारे लगा रहे थे। भाजपा का कहना है कि क्या खेला होबे का यही मतलब है? भाजपा कार्यकर्ताओं ने तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि यह एक पूर्व-नियोजित घटना है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80ibaz

टीएमसी उम्मीदवार पर हमला

भाजपा नेताओं पर हमले के बीच कूचबिहार जिले में एक अन्य घटना में टीएमसी उम्मीदवार पर हमले की घटना सामने आई है। टीएमसी ने आरोप लगाया है कि भाजपा कार्यकर्ताओं पर माथाभांगा निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार गिरींद्र नाथ बर्मन पर गुरुवार की रात हमला किया है।

बताया जा रहा है कि जिस वक्त यह हमला किया गया उस समय बर्मन घोक्साडांगा से अपने घर वापस लौट रहे थे। जब वे सिरडांगा क्षेत्र में पहुंचे तब भाजपा उम्मीदवार के समर्थकों ने उनपर हमला कर दिया गया। इस हमले में गिरींद्र बर्मन बुरी तरह घायल हो गए। उनकी स्कार्पियो गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। गिरींद्र बर्मन को इलाज के लिए माथाभांगा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में मतदान हो रहा है। तीन चरणों का मतदान हो चुका है और चौथे चरण का मतदान शनिवार (10 अप्रैल) को होगा। जबकि परिणाम 2 मई आएंगे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80i7cu

Home / Elections / West Bengal Assembly Elections 2021: गजेंद्र सिंह शेखावत समेत कई BJP प्रत्याशियों पर हमला, TMC कैंडिडेट पर भी अटैक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो