scriptWest Bengal Assembly Elections 2021: PM मोदी की रैली को लेकर बड़ा बदलाव, 7वें चरण में इस तरह से होगा प्रचार | West Bengal Assembly Elections 2021: BJP restrict size of gatherings for PM Modi's rallies in 7th phase of Bengal polls | Patrika News
चुनाव

West Bengal Assembly Elections 2021: PM मोदी की रैली को लेकर बड़ा बदलाव, 7वें चरण में इस तरह से होगा प्रचार

West Bengal Assembly Elections 2021: भाजपा ने भी एक बड़ा फैसला लेते हुए प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली को लेकर बड़ा बदलाव किया है। भाजपा ने फैसला किया है कि पीएम मोदी की रैली में अब भीड़ को सीमित किया जाएगा और सिर्फ 500 लोगों को ही शामिल होने की इजाजत दी जाएगी।

नई दिल्लीApr 19, 2021 / 08:33 pm

Anil Kumar

pm_modi.png

West Bengal Assembly Elections 2021: BJP restrict size of gatherings for PM Modi’s rallies in 7th phase of Bengal polls

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 ( West Bengal Assembly Elections 2021 ) के लिए पांच चरण के मतदान समाप्त हो चुके हैं और बाकी के बचे तीन चरणों के चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोरों-शोरों के साथ प्रचार अभियान में जुटी हैं। लेकिन देश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंताएं बढ़ा दी है। लोग कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच नेताओं द्वारा चुनावी रैलियां करने और हजारों की भीड़ इकट्ठा करने को लेकर सवाल उठाने लगे हैं। लिहाजा, पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पांचवें चरण के चुनाव के लिए रैली करने का बाद बाकी के बचे तीन चरणों के चुनाव को लेकर प्रचार न करने की घोषणा की थी।

अब भाजपा ने भी एक बड़ा फैसला लेते हुए प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली को लेकर बड़ा बदलाव किया है। भाजपा ने फैसला किया है कि पीएम मोदी की रैली में अब भीड़ को सीमित किया जाएगा और सिर्फ 500 लोगों को ही शामिल होने की इजाजत दी जाएगी। बता दें कि 23 अप्रैल को पीएम मोदी की बंगाल में रैली है।

यह भी पढ़ें
-

West Bengal Assembly Elections 2021

राहुल गांधी का बड़ा फैसला, कोरोना के चलते प्रचार से इनकार

भाजपा ने कहा है कि रैलियों में उमड़ती भीड़ को सीमित किया जाएगा और कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनावी रैलियों के आयोजन में अपनी प्रचार शैली में बदलाव किया है। अब नई योजना के तहत कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सिर्फ 500 लोगों को रैली में शामिल होने की इजाजत दी जाएगी। रैली में शामिल सभी लोगों को मास्क पहनना और सैनिटाइज़र का इस्तेमाल करना अनिवार्य होगा। इसके अलावा, रैलियों के दौरान कुर्सियों को सोशल डिस्टेंसिंग नॉर्म्स के अनुसार रखा जाएगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80pvqd

हर विधान सभा में लगाई जाएंगी बड़ी-बड़ी स्क्रीन

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार की तर्ज पर 23 अप्रैल को पश्चिम बंगाल में वर्चुअल रैलियों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बंगाल में 23 अप्रैल को मालदा, मुर्शिदाबाद, सिवली और दक्षिण कोलकाता में 4 रैलियां होनी थी, लेकिन अब एक होगी। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया है कि कोरोना के मद्देनजर अब एक ही रैली होगी, जिसे पीएम वर्चुअल माध्यम से संबोधित करेंगे। पीएम का संबोधन हर जिले में लाइव चलाया जाएगा। इसके लिए हर जिले में बड़ी-बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें
-

West Bengal Assembly Election: टीएमसी नेता सुजाता मंडल और बीजेपी नेता सायंतन बसु के प्रचार पर लगी 24 घंटे की रोक

बंगाल भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि बिहार की तर्ज पर रैली का आयोजन किया जाएगा। जिस जिले में रैली का कार्यक्रम तय होगा, उस जिले की विधान सभा में प्रधानमंत्री के भाषण को सुनने के लिए बड़ी-बड़ी स्क्रीन लगाई जाएंगी। इससे रैली स्थल पर कम से कम लोग पहुंचेंगे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी होगा।

भाजपा ने अब बाकी के बचे तीन चरणों के चुनाव प्रचार को प्रतीकात्मक रखने का फैसला किया है और बड़ी-बड़ी रैलियों की बजाए छोटी-छोटी जन सभाएं करने का निर्णय लिया है। बता दें कि देश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 2.73 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं, जबकि इसी समयावधि में 1,619 मरीजों की मौत हुई है। बीते पांच दिन से लगातार 2 लाख से अधिक मामले एक दिन दर्ज किए जा रहे हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80ptjw

Home / Elections / West Bengal Assembly Elections 2021: PM मोदी की रैली को लेकर बड़ा बदलाव, 7वें चरण में इस तरह से होगा प्रचार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो