scriptWest Bengal Assembly Elections 2021: कैलाश विजयवर्गीय बोले- बंगाल में लागू नहीं होगा NRC | West Bengal Assembly Elections 2021: Kailash Vijayvargiya said - NRC will not be applicable in Bengal | Patrika News
चुनाव

West Bengal Assembly Elections 2021: कैलाश विजयवर्गीय बोले- बंगाल में लागू नहीं होगा NRC

West Bengal Assembly Elections 2021: कैलाश विजयवर्गीय ने विपक्ष के दावे को खारिज करते हुए कहा कि बंगाल में NRC लागू नहीं होगा, हालांकि CAA को लागू किया जाएगा।

नई दिल्लीApr 04, 2021 / 05:07 pm

Anil Kumar

kailash.jpg

West Bengal Assembly Elections 2021: Kailash Vijayvargiya said – NRC will not be applicable in Bengal

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 ( West Bengal Assembly Elections 2021 ) के लिए पहले और दूसरे चरण का मतदान समाप्त हो चुका है। अब तीसरे चरण के मतदान के लिए 6 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। इस बीच सभी राजनीतिक दलों ने अपने विरोधियों को मात देने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है।

वहीं अब भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने एक बड़ा बयान दिया है और कहा है कि बंगाल में राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (NRC) लागू नहीं होगा। हालांकि, उन्होंने ये कहा कि पड़ोसी देश में धार्मिक उत्पीड़न से भागकर भारत आए शरणार्थियों को नागरिकता जरूर दी जाएगी यानी कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लागू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें
-

West Bengal Assembly Elections 2021 : ममता बनर्जी ने पीएम मोदी और अमित शाह को बताया नंबर 1 और 2 सिंडिकेट

कैलाश विजयवर्गीय ने विपक्ष के दावे का खारिज कर दिया कि यदि भाजपा बंगाल में सत्ता में आई तो NRC लागू करेगी, जिससे लोगों की नागरिकता के अधिकार छीन जाएंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि ऐसी कोई योजना नहीं है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80dvik

बंगाल में लागू होगा CAA

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा हम बंगाल में चुनाव जीतने के बाद सीएए लागू करने को लेकर काफी उत्साहित हैं। हमने अपने चुनाव घोषणापत्र में ये वादा भी किया है। यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा है, क्योंकि हम धार्मिक उत्पीड़न के शिकार शर्णार्थियों को नागरिकता देना चाहते हैं। यदि हम चुनाव जीतते हैं तो हमारी योजना NRC लागू करने की नहीं है।

मासूम हो कि भारत में डेढ़ करोड़ से अधिक लोगों को इससे फायदा मिलेगा। सबसे अधिक 72 लाख लोग पश्चिम बंगाल से हैं, जिन्हें इनका फायदा मिलेगा और भाजपा चुनाव में CAA लागू करने का वादा करके इसका फायदा लेना चाहती है।

ममता बनर्जी पर भड़के कैलाश विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला। तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर ‘‘भगवा पार्टी के खिलाफ भ्रामक सूचना फैलाने’’ का आरोप लगाते हुए 64 वर्षीय कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी सीएए का विरोध कर रही है, जिससे कि लाखों लोगों को फायदा पहुंच सकता है।

यह भी पढ़ें
-

West Bengal Assembly Elections 2021ः मां-बहन घर पर हैं तो वोट देने से पहले एक बार सोच लें…. वायरल हुआ वीडियो तो कौशानी ने दिया जवाब

चुनाव आयोग पर बार-बार टीएमसी और ममता बनर्जी द्वारा आरोप लगाए जाने को लेकर विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह विडंबना है कि टीएमसी सुप्रीमो ने तब चुनाव आयोग पर सवाल उठाए हैं, जब उनकी पार्टी लगातार दो बार चुनाव जीत चुकी हैं और वह खुद सीएम भी बन चुकी हैं।

बता दें कि कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया है कि भाजपा 200 से अधिक सीटें जीतेंगी और प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80dtw6

Home / Elections / West Bengal Assembly Elections 2021: कैलाश विजयवर्गीय बोले- बंगाल में लागू नहीं होगा NRC

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो