scriptकौन है अमित पालेकर? जानिए गोवा में ‘आप’ के सीएम प्रत्याशी के बारे में सबकुछ | Who is Amit Palekar know all about AAP CM Face in Goa | Patrika News
चुनाव

कौन है अमित पालेकर? जानिए गोवा में ‘आप’ के सीएम प्रत्याशी के बारे में सबकुछ

गोवा विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने अपने सीएम उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने अमित पालेकर को पार्टी का सीएम चेहरा बताया है। इस मौके पर आफ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि गोवा अमित पालेकर के दिल में बसता है और वे प्रदेश की जनता के विकास के लिए काम करेंगे।

Jan 19, 2022 / 01:34 pm

धीरज शर्मा

Who is Amit Palekar know all about AAP CM Face in Goa

Who is Amit Palekar know all about AAP CM Face in Goa

गोवा में अब अमित पालेकर आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार हैं। पार्टी ने पंजाब के बाद गोवा में भी अपने उम्मीदवार को जनता के बीच घोषित कर दिया है। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भले ही अमित पालेकर राजनीति में नया चेहरा हैं, लेकिन गोवा के लिए वे लंबे समय से काम कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि गोवा अमित पालेकर के दिल में बसता और वे इसके विकास के लिए निरंतर काम कर रहे हैं। आइए जानते हैं कौन हैं अमित पालेकर जिसके सहारे आप गोवा में अपना सिक्का जमाना चाहती है।
पेशे से वकील हैं अमित पालेकर

अमित पालेकर गोवा में काफी फेमस हैं। वैसे तो अमित पेशे से वकील हैं लेकिन सोशल वर्क यानी सामाजिक सेवा में काफी सक्रिय रहते हैं। यही वजह है कि गोवा में लोग उन्हें काफी पसंद भी करते हैं। अमित पालेकर की खासियत है कि वे जरूरतमंदों के लिए हर समय आगे रहते हैं। इसके अलावा भ्रष्टाचार को लेकर भी कई बार आवाज उठा चुके हैं।

यह भी पढ़ें – गोवा में अमित पालेकर होंगे ‘आप’ का सीएम चेहरा, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान

सरपंच रह चुकी हैं मां

अमित पालेकर भले ही राजनीति में नया चेहरा है, लेकिन उनके परिवार ने एक स्तर तक राजनीति की है। दरअसल अमित पालेकर की मांग दस वर्ष तक सरपंच रह चुकी हैं। यही वजह है कि ऐसा माना जाता है कि अमित ने ग्रामीण स्तर पर लोगों के विकास में आने वाली समस्याओं को देखा है। पालेकर खुद सांता क्रूज इलाके में लंबे समय से सक्रिय हैं।
कारोना काल में किया काम

अमित पालेकर वैसे तो लगातार समाज सेवा के कामों से जुड़े रहे, लेकिन महामारी कोरोना काल में अमित ने जमकर काम किया। लोगों की मदद से लेकर उनके अधिकारों तक के लिए हमेशा आगे रहे। उन्होंने अपने पास से एक स्थानीय अस्पताल को 135 बेड डोनेट किए थे।
आप के लिए किया कैंपेन

अमित पालेकर ने कोरोना काल में मरीजों को इलाज दिलाने के अलावा, लॉकडाउन में सफर कर रहे परिवारों की मदद भी की थी। पिछले चुनावों में उन्होंने आम आदमी पार्टी के लिए डोर-टू-डोर कैंपेन किया था।
यह भी पढ़ेँ – AAP के सर्वे में नवजोत सिंह सिद्धू भी जनता की पसंद, जानिए कितने फीसदी वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे

हैरिटेज को बचाने की लड़ाई


अमित पालेकर बीते दिनों उस वक्त सुर्खियों में आए जब वे ओल्ड गोवा हैरिटेज परिसर में अवैध तरीके से बनाए जा रहे एक बंगले के खिलाफ अनशन पर बैठ गए थे। पालेकर ने उस वक्त भूख हड़ताल की। उनकी भूख हड़ताल के आगे सरकार को झुकना पड़ा और गोवा सरकार ने विवादित ढांचे के खिलाफ कार्रवाई की। अमित के अनशन पर रहने के दौरान अरविंद केजरीवाल उनसे मिलने भी पहुंचे थे।

Home / Elections / कौन है अमित पालेकर? जानिए गोवा में ‘आप’ के सीएम प्रत्याशी के बारे में सबकुछ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो