scriptAAP के सर्वे में नवजोत सिंह सिद्धू भी जनता की पसंद, जानिए कितने फीसदी वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे | Navjot Singh Sidhu is also public choice In AAP survey In Punjab | Patrika News

AAP के सर्वे में नवजोत सिंह सिद्धू भी जनता की पसंद, जानिए कितने फीसदी वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे

Published: Jan 18, 2022 03:37:21 pm

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने भगवंत मान को सीएम कैंडिटेट बनाया है। आप ने एक सर्वे के आधार पर ये फैसला लिया है। खास बात यह है कि इस सर्वे में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को जनता से बतौर सीएम पसंद किया है। आप के सर्वे के मुताबिक सीएम रेस में सिद्धू दूसरे नंबर पर रहे।

Navjot Singh Sidhu is also public choice In AAP survey In Punjab
पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को बड़ा ऐलान करते हुए भगवंत मान को बतौर सीएम उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतार दिया है। एक हफ्ते पहले आम आदमी पार्टी ने एक नंबर जारी किया, जिस पर मुख्यमंत्री के उम्मीदवार को लेकर जनता की प्रतिक्रिया मांगी गई। 17 जनवरी शाम 5 बजे तक इस सर्वे में जनता ने अपनी पसंद जाहिर की। इस पंसद के आधार पर सबसे ज्यादा लोगों ने भगवंत मान को अपना सीएम चेहरा चुना। जबकि दूसरे नंबर कांग्रेस के फायर ब्रांड नेता नवजोत सिंह सिद्धू रहे। आइए जानते हैं सिद्धू को पंजाब की कितने फीसदी जनता ने आप सर्वे में अपना वोट दिया।
आप के सर्वे में मान का नाम होना स्वाभाविक था, लेकिन इसमें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का भी आया है। AAP ने संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जब पब्लिक वोटिंग के नतीजे बताए, तो उन्होंने खुद इसका जिक्र किया।

यह भी पढ़ें – कौन हैं भगवंत मान, जाने सबकुछ

केजरीवाल ने मोहाली में बताया कि पब्लिक वोटिंग में 21 लाख से ज्यादा लोगों ने वोट किया था। इसमें 93.3 फीसदी लोगों की पसंद भगवंत मान थे। वहीं दूसरे नंबर पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का नाम था। केजरीवाल के मुताबिक आप के सर्वे में सिद्धू को 3.6 फीसदी वोट मिले थे।
दरअसल कांग्रेस में भी मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर खींचतान जारी है। एक तरफ मौजूदा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी अपनी मजबूत दावेदारी प्रस्तुत कर रहे है तो दूसरी ओर नवजोत सिंह सिद्धू और उनके समर्थक चाहते हैं कि कांग्रेस सिद्धू को ही सीएम का उम्मीदवार घोषित करे।
यह भी पढ़ें – अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिश

केजरीवाल बोले मैं रेस से बाहर


मोहाली में मीडिया से बातचीत में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सर्वे में मुझे भी लोगों ने वोट किया, लेकिन जैसा कि मैं पहले ही कह चुका हूं कि पंजाब में सीएम वही होगा जो जनता चाहेगी और मैं इस दौड़ से बाहर हूं।

यह भी पढ़ें – Punjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे ‘आप’ का सीएम चेहरा

बता दें कि पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होना है और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी। चुनाव आयोग ने राज्‍य में सोमवार को 14 फरवरी की जगह 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव कराने का फैसला किया। इस बीच आप ने तो अपना सीएम चेहरे साफ कर दिया है, अब नजरें बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवारों पर हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो