scriptये हैं साल 2022 के सबसे चर्चित इलेक्ट्रिक स्कूटर, डिजाइन से लेकर रेंज के दम पर ग्राहकों को लुभाया | Best electric scooter in 2022 with premium design and long range | Patrika News
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

ये हैं साल 2022 के सबसे चर्चित इलेक्ट्रिक स्कूटर, डिजाइन से लेकर रेंज के दम पर ग्राहकों को लुभाया

यहां हम आपको साल 2022 के उन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो सबसे ज्यादा चर्चित रहे। अगर आप एक नया स्कूटर खरीदने का भी मना रहे तो भी यह रिपोर्ट आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती हैं। अगले साल जनवरी से ऑटो एक्सपो शुरू हो रहा है और कई नए प्लेयर्स हिस्सा लेने जा रहे हैं। ऐसे में EV बाजार अब तेजी से रफ़्तार पकड़ सकता है।

Dec 19, 2022 / 11:08 am

Bani Kalra

best_ev_scooter_2022.jpg



Year End 2022:
ऑटो सेक्टर के लिए यह साल (Year 2022) काफी अच्छा साबित हुआ है। नए मॉडल से लेकर बिक्री में काफी अच्छी बढ़त देखने को मिली है। खसकर बात करें इलेक्ट्रिक वाहनों की तो अब ग्राहक भी तेजी से इन्हें खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। यहां हम आपको साल 2022 के उन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो सबसे ज्यादा चर्चित रहे। अगर आप एक नया स्कूटर खरीदने का भी मना रहे तो भी यह रिपोर्ट आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती हैं। अगले साल जनवरी से ऑटो एक्सपो शुरू हो रहा है और कई नए प्लेयर्स हिस्सा लेने जा रहे हैं। ऐसे में EV बाजार अब तेजी से रफ़्तार पकड़ सकता है।

 

Hero Vida V1

इस साल हीरो मोटोकॉर्प ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्रांड Vida को भारत में पेश किया। कंपनी ने Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया। Vida V1 ई-स्कूटर में 6kW की मोटर है और यह 80 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकता है। यह बैटरी पैक एक बार चार्ज होने पर 165 किलोमीटर की रेंज देता है। लेकिन ज्यादा कीमत ने ग्राहकों को काफी निराश किया क्योंकि सभी को उम्मीद थी कि कंपनी बजट सेगमेंट में नए मॉडल पेश करेगी।

Ola S1 Air

ओला इलेक्ट्रिक भी इस साल खूब सुर्खियों में छाया। कंपनी ने देश में अपने सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Air को लॉन्च किया है। इस स्कूटर की कीमत 84,999 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2.5 kWh का बैटरी पैक दिया गया है, जो 4.5 kW मोटर के साथ मिलकर कार्य करता है। फुल चार्ज में यह 101 किलोमीटर की रेंज देता है।

यह भी पढ़ें: Auto Expo 2023 में Kia लॉन्च करेगी दो नई आलिशान कारें! फैमिली क्लास को लुभाने की है तैयारी


TVS iQUBE

TVS iQUBE को तीन वेरिएंट उपलब्ध है। इस स्कूटर के नए जेनरेशन मॉडल में बेहतर पावरट्रेन और बेहतर रेंज है। यह अब एक किफायती और प्रक्टिकल ऑप्शन है। इसका टॉप-स्पेक ST वेरिएंट एक बार चार्ज होने पर 145 किमी की रेंज देता है और इसे कई चार्जिंग ऑप्शन के साथ आता है।

 

Home / Automobile / Electric Vehicles / ये हैं साल 2022 के सबसे चर्चित इलेक्ट्रिक स्कूटर, डिजाइन से लेकर रेंज के दम पर ग्राहकों को लुभाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो