scriptBYD Atto 3 : सिंगल चार्ज में 480Km दौड़ेगी ये इलेक्ट्रिक एसयूवी, इस तारीख को होगी भारत में लॉन्च | BYD Atto 3 Electric Car India Launch On October 11 with 420Km Driving Range Expected Price and features | Patrika News
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

BYD Atto 3 : सिंगल चार्ज में 480Km दौड़ेगी ये इलेक्ट्रिक एसयूवी, इस तारीख को होगी भारत में लॉन्च

BYD Atto 3 को दो बैटरी पैक के साथ बाजार में पेश किया जा सकता है, इसका बड़ा बैटरी पैक सिंगल चार्ज में तकरीबन 480 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है। बाजार में ये एसयूवी मुख्य रूप से हुंडई कोना और एमजी जेडएस को टक्कर देगी।

Sep 07, 2022 / 08:00 pm

Ashwin Tiwary

byd_atto_3_electric-amp.jpg

BYD Atto 3 Electric Car

इंडियन मार्केट तेजी से इलेक्ट्रिफाइड हो रहा है और इस सेग्मेंट कई विदेशी कंपनियां भी हाथ आजमाने में लगी हुई हैं। अब चीन की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी बिल्ड योर ड्रिम (BYD) अपने व्हीकल लाइन-अप को विस्तार देते हुए नई इलेक्ट्रिक एसयूवी Atto 3 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जानकारी के अनुसार कंपनी अपनी इस एसयूवी को आगामी 11 अक्टूबर को लॉन्च करेगी। ये चीनी कार निर्माता विश्व स्तर पर सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता बन गई और हाल ही में इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर के भारत में लॉन्च से पहले ऑस्ट्रेलियाई बाजार में नए एटो 3 की डिलीवरी शुरू की है।


नई BYD Atto 3 को EVDirect द्वारा बेचा जाएगा, जो कि ऑस्ट्रेलिया और भारत में BYD वाहनों के लिए स्थानीय वितरक के तौर पर काम कर रही है। इस इलेक्ट्रिक वाहन में एक फ्रंट-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर है जो अधिकतम 204 पीएस और 310 एनएम का पावर आउटपुट देता है। BYD Atto 3 कुल दो बैटरी पैक्स के साथ आती है, इसके एक वेरिएंट में 49.92 kWh की क्षमता का बैटरी और दूसरे वेरिएंट में 60.48 kWh की क्षमता का बैटरी पैक मिलता है। इस कार के साथ 80 kW की क्षमता का फास्ट डीसी चार्जर भी मिलता है, जिससे इसकी बैटरी महज 1 घंटे में ही फुल चार्ज हो जाती है।

byd_electric_suv-amp.jpg


कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक एसयूवी सिंगल चार्ज में 480 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। पिक-अप के मामले में भी ये एसयूवी बेहतर है, 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार पकड़ने के लिए इस एसयूवी को महज 7.3 सेकेंड का समय लगता है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में ‘ब्लेड बैटरी’ तकनीक का इस्तेमाल किया है, और कंपनी का दावा है कि ये इसे हर तरह के रोड कंडिशन के लिए बेहतर बनाता है।


मिलते हैं ये ख़ास फीचर्स:

कंपनी ने इसमें कई बेहतरीन फीचर्स को भी शामिल किया है, जिसमें LED हेडलैंप, पैनोरेमिक सनरूफ, 18 इंच का अलॉय व्हील, फ्रंट सीट के लिए इलेक्ट्रिक एसिस्ट, डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, 12.8 इंच का रोटेटिंग ट्चस्क्रीन, इलेक्ट्रिक टेल गेट और एम्बीएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। वहीं सेफ़्टी के तौर पर इसमें 7 एयरबैग, ईएसपी, हिल डिसेंट, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), ब्रेक एसिस्ट, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट (VSM), 360 डिग्री कैमरा, टायर प्रेशन मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), लेन-कीपिंग असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट चेतावनी, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, और रियर क्रॉस ट्रैफिक ब्रेकिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं।

upcoming_electric_cars-amp.jpg


इस कार की बैटरी को घरेलू पावर सॉकेट से भी आसानी से चार्ज किया जा सकता है, कार के साथ एक वॉल चार्जर और पोर्टेबल चार्जर भी दिया जा रहा है। यदि आप ड्राइविंग के समय रास्ते में कहीं इसे चार्ज करना चाहें तो महज 1 घंटे में ही बैटरी को पर्याप्त चार्ज किया जा सकता है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि, कंपनी इस एसयूवी की क्या कीमत तय करती है, जानकारों का मानना है कि ये बाजार में एमजी जेडएस और हुंडई कोना इलेक्ट्रिक जैसे मॉडलों को टक्कर देगी।

Hindi News/ Automobile / Electric Vehicles / BYD Atto 3 : सिंगल चार्ज में 480Km दौड़ेगी ये इलेक्ट्रिक एसयूवी, इस तारीख को होगी भारत में लॉन्च

ट्रेंडिंग वीडियो