scriptफुल चार्ज पर 700 किलोमीटर चलेगी ये कार! ऑटो एक्सपो में होने जा रही है लॉन्च, जानिए कीमत | BYD Seal to debut at Auto Expo 2023 run 700km in full charge | Patrika News
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

फुल चार्ज पर 700 किलोमीटर चलेगी ये कार! ऑटो एक्सपो में होने जा रही है लॉन्च, जानिए कीमत

BYD Seal इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन प्रीमियम होगा और यह लग्जरी कार सेगमेंट में आएगी। इसमें ब्लेड बैटरी टेक्नोलॉजी को शामिल किया जायेगा। इतना ही नहीं इसे दो बैटरी पैक के साथ लाया जायेगा जोकि फुल चार्ज पर 700km की रेंज देगी…

Jan 06, 2023 / 12:40 pm

Bani Kalra

byd_seal.jpg

 

Highlights

 



Auto Expo 2023 की तैयारियां जोरो के पर, 13 जनवरी से शुरू हो रहे गाड़ियों इस मेले में कई नए और पुराने ब्रांड्स हिस्सा ले रहे हैं। इन्हीं में से एक BYD (बिल्ड योर ड्रीम्स जोकि एक चीनी इलेक्ट्रिक कार कंपनी है और इसनें हाल ही में भारत में शुरुआत की है और Atto 3 Electric SUV लॉन्च की है।

ऑटो एक्सपो में कंपनी अपनी नई इलेक्ट्रिक कारें लेकर आ रही है। कंपनी भारत में पहली बार नई Seal सेडान पेश करेगी जोकि एक इलेक्ट्रिक कार के रूप में आएगी। कंपनी अब इस बार को पूरी तरह से समझ चुकी है कि आने वाला समय EVs का ही होगा। जिन लोगों को फुल चार्ज पर हाई रेंज चाहिए, उनके लिए यह कार काफी बेहतर ऑप्शन के रूप में आ सकती है।

यह भी पढ़ें: 27km की सबसे ज्यादा माइलेज के साथ Maruti Grand Vitara CNG हुई लॉन्च, कीमत महज इतनी

BYD seal इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स और रेंज

रिपोर्ट्स के मुताबिक BYD Seal इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन प्रीमियम होगा और यह लग्जरी कार सेगमेंट में आएगी। इसमें ब्लेड बैटरी टेक्नोलॉजी को शामिल किया जायेगा। इतना ही नहीं इसे दो बैटरी पैक के साथ लाया जायेगा जिसमें एक 61.4kWh बैटरी पैक और दूसरा 82.5kWh बैटरी पैक होगा।

कंपनी के मुताबिक इनमें से पहला वाला 550km की रेंज देगी जबकि दूसरा वाला एक बार चार्ज करने पर 700km की रेंज दे सकता है। इसके छोटे और बड़े बैटरी पैक को क्रमश: 110kW और 150kW रेट से चार्ज किया जा सकता है। BYD Seal सिंगल-मोटर और डुअल-मोटर पावरट्रेन के ऑप्शन के साथ उपलब्ध है।

टॉप स्पीड और फीचर्स

जानकारी के मुताबिक सिंगल-मोटर वर्जन 204bhp की पावर देगा जिसकी मदद से यह 0-100 kmph की रफ्तार सिर्फ 5.7 सेकंड में पकड़ सकती है। जबकि बड़ी बैटरी पैक 312bhp की पावर देगा और 0-100 kmph की रफ्तार सिर्फ 5.9 सेकंड में पकड़ सकती है। इस वेरिएंट को एक बार चार्ज करने पर 700km की रेंज मिलने का दावा किया गया है। BYD Seal इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन कूपे स्टाइल है। इसमें 15.6 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और हेड-अप डिस्प्ले मिलता है। कीमत की बात करें तो इस नए मॉडल की कीमत 25 लाख से ऊपर जा सकती है। वैसे कंपनी की तरफ से इस कार के बारे में कोई जानकारी नही दी गई है, यहां मौजूदा जानाकारी मीडिया रिपोर्ट्स पर बेस्ड हैं।

 

Hindi News/ Automobile / Electric Vehicles / फुल चार्ज पर 700 किलोमीटर चलेगी ये कार! ऑटो एक्सपो में होने जा रही है लॉन्च, जानिए कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो