scriptखुशखबरी! Simple Energy लेकर आ रही है सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, जून में होगा लॉन्च, सबके बजट में हो जाएगा आसानी से फिट | Simple Energy Electric Scooter is coming June Cheap and long range | Patrika News
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

खुशखबरी! Simple Energy लेकर आ रही है सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, जून में होगा लॉन्च, सबके बजट में हो जाएगा आसानी से फिट

भारतीय इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन सेगमेंट में विकल्प तो बहुत हें, लेकिन बजट हमें इन्हें खरीदने की इजाजत नहीं देता है, लेकिन लगता है, कि Simple Energy का नया स्कूटर इस समस्या का हल कर सकता है।

नई दिल्लीApr 18, 2022 / 01:15 pm

Bhavana Chaudhary

simple_one-amp.jpg

Simple Energy Electric Scooter

Simple Energy Electric Scooter : देश में प्रमुख इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी के तौर पर उभरी सिंपल एनर्जी ने बीते साल अपना सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया। इस स्कूटर को ग्राहकों के बीच खूब लोकप्रियता हासिल हुई। खबर है, कि कंपनी को अब तक इसके लिए 55,000 के आसपास बुकिंग मिल चुकी हैं, और उसकी सफलता से प्रेरित कंपनी अब जून में एक नए स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंपल एनर्जी ने अपने दूसरे नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग शुस् कर दी है, और कंपनी इसे जून 2022 तक ब्रिकी के लिए उपलब्ध कराएगी।

 



इस नए स्कूटर के नाम का फिलहाल खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन इतना जरूर माना जा रहा है, कि यह देश का ना सिर्फ सस्ता बल्कि डिजाइन में भी एक अनोखा स्कूटर होगा। कंपनी के सीईओ Suhas Rajkumar ने एक मीडिया से बातचीत में बताया कि देश में हर कोई सिर्फ परफॉर्मेंस स्कूटर नहीं चाहता है, कुछ लोग आज भी टाइट बजट में फिट होने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर तलाश कर रहे हैं, और हमारा यह नया स्कूटर इसी समस्या का हल होगा।

 

 


बता दें, कंपनी ना सिर्फ इलेक्ट्रिक स्कूटर बल्कि ड्राइविंग रेंज को बढ़ाने पर भी काम कर रही है। कंपनी सिंपल एनर्जी प्रोप्राइटरी Battery Management System (BMS) नाम के सिस्टम पर भी काम कर रही है। कंपनी का दावा है कि यह बीएमएस इलेक्ट्रिक पावरट्रेन को 95% ज्यादा रेंंज हासिल करने में सक्षम बनाता है। खैर, देखना होगा कि कंपनी का यह नया स्कूटर कितनी रेंज के साथ मार्केट में डेब्यू करता है।


 

 

ये भी पढ़ें : गर्मी में भी CAR AC बिना रुके करेगा काम, अपनाएं ये टिप्स और बनाएं अपनी ड्राइविंग को मजेदार

 

 

इस पूरे सिस्टम को आईएसओ 26262 सुरक्षा प्रणाली का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। सिंपल के Battery Management System (BMS) के अन्य लाभों में व्यवस्थित टेलीमेट्री कैप्चरिंग शामिल है, जिससे यह पता लगाना आसान है, कि उपयोगकर्ता अपने वाहनों की सवारी और चार्ज कैसे करते हैं। वहीं इस डेटा का उपयोग ओटीए अपडेट के माध्यम से दक्षता में सुधार करने के लिए किया जा सकता है।

 



नोट : फिलहाल कीमत पर कोई खास अपडेट न्ही है, लेकिन जैसा कि हमनें बताया कि यह सबसे सस्ता स्कूटर होगा तो जाहिर है, कि इसकी कीमत मौजूदा हाई स्पीड स्कूटर से काफी कम होगी।

 

Home / Automobile / Electric Vehicles / खुशखबरी! Simple Energy लेकर आ रही है सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, जून में होगा लॉन्च, सबके बजट में हो जाएगा आसानी से फिट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो