scriptUltraviolette F77: इस दमदार इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक की पहली झलक हुई पेश, मिलेगी 150km की शानदार रेंज और जल्द होगी लॉन्च | Ultraviolette F77 Electric Sports Bike teased on twitter | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Ultraviolette F77: इस दमदार इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक की पहली झलक हुई पेश, मिलेगी 150km की शानदार रेंज और जल्द होगी लॉन्च

Ultraviolette Automotive Private Limited ने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक Ultraviolette F77 की पहली झलक सोशल मीडिया पर पेश कर दी है। एक रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही इस बाइक को देश में लॉन्च किया जाएगा।

नई दिल्लीJan 06, 2022 / 09:54 am

Tanay Mishra

ultraviolette_f77.jpg

Ultraviolette F77 Electric Sports Bike

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती लोकप्रियता और डिमांड किसी से भी छिपी नहीं है। पिछले साल इलेक्ट्रिक वाहनों की लोकप्रियता और डिमांड में तेज़ी से देश-विदेश की कई बड़ी कंपनियों के साथ ही भारत की कई छोटी कंपनियां और स्टार्टअप्स भी देश में नए और बेहतरीन इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश कर रहे है। अब बेंगलुरु की एक ऑटोमोबाइल कंपनी अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड (Ultraviolette Automotive Private Limited) इस लिस्ट में एक नया नाम जोड़ने की तैयारी में है। हाल ही में कंपनी ने अपनी जल्द लॉन्च होने वाली नई इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक Ultraviolette F77 की पहली झलक पेश की।


कब देगी मार्केट में दस्तक?

अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इस नई इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक का टीज़र शेयर करते हुए जानकारी दी कि Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक इसी साल यानि की 2022 में लॉन्च होगी। एक रिपोर्ट के अनुसार बेंगलुरु आधारित कंपनी इस साल के पहले हाफ में इस नई इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक को भारतीय मार्केट में पेश करने की तैयारी में है। कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक की रोड टेस्टिंग भी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें – Joy e-Bike: लोग धड़ल्ले से खरीद रहे हैं इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल, कंपनी ने बेच दी हज़ारों यूनिट्स

भविष्य की उड़ान

अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इस नई इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक के टीज़र के साथ यह भी लिखा कि ‘2022 – The Future Takes Off With Us.’ यानि की ‘2022 में भविष्य की उड़ान उनके साथ होगी’। इससे साफ है कि कंपनी को अपनी नई Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक से बहुत उम्मीदें हैं और कंपनी इसकी लॉन्चिंग के ज़रिए मार्केट में धूम मचाने के लिए तैयार है।


मेड इन इंडिया

अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इस नई इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक के टीज़र के साथ ही यह भी जाहिर कर दिया कि उनकी इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक Ultraviolette F77 ‘मेड इन इंडिया’ होगी।

यह भी पढ़ें – कितने तरह की होती हैं इलेक्ट्रिक वाहनों की बैट्री? जानिए डिटेल्स

देश की पहली हाई परफॉर्मेन्स इलेक्ट्रिक बाइक

Ultraviolette F77 भारत की पहली हाई परफॉर्मेन्स इलेक्ट्रिक बाइक होगी। 0-60 की स्पीड पकड़ने में इस इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक को सिर्फ 2.9 सेकंड का समय लगेगा। इस इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक की टॉप स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। साथ ही सिंगल चार्ज में Ultraviolette F77 को 150 किलोमीटर की राइडिंग रेंज मिलेगी।

ultraviolette_f77_design.jpg


डिज़ाइन और फीचर्स

टीज़र में Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक की जो झलक दिखी, वो डिज़ाइन इसके प्रोडक्शन रेडी मॉडल की थी। कंपनी की तरफ से इस बाइक को दमदार स्पोर्टी लुक दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार इस नई इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक में मोबाइल ऐप कनेक्टिविटी, F77 रिमोट डायग्नोस्टिक्स, ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट, रीज़नरेटिव ब्रेकिंग, मल्टीपल राइड मोड्स, बाइक ट्रैकिंग, राइड डायग्नोस्टिक्स, स्मार्ट और कनेक्टेड बाइक टेक्नोलॉजी और दूसरे कई शानदार फीचर्स मिलेंगे।

Home / Automobile / Ultraviolette F77: इस दमदार इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक की पहली झलक हुई पेश, मिलेगी 150km की शानदार रेंज और जल्द होगी लॉन्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो