scriptJoy e-Bike: लोग धड़ल्ले से खरीद रहे हैं इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल, कंपनी ने बेच दी हज़ारों यूनिट्स | Joy e-Bike of WardWizard Mobility sold 3,860 EVs in December 2021 | Patrika News
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

Joy e-Bike: लोग धड़ल्ले से खरीद रहे हैं इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल, कंपनी ने बेच दी हज़ारों यूनिट्स

इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी WardWizard Innovations and Mobility की Joy e-Bikes ने पिछले साल का समापन शानदार तरीके से खत्म करते हुए बेहतरीन बिक्री दर्ज की है।

Jan 04, 2022 / 10:47 am

Tanay Mishra

joy_e_skyline.jpg

Joy e-Bike Skyline

भारत में पिछले कुछ समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की लोकप्रियता और डिमांड तेज़ी से बढ़ी है। और इनमें भी खास तौर पर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की लोकप्रियता और डिमांड। इसी के चलते देश-विदेश की कई बड़ी कंपनियों के साथ ही देश की कई छोटी कंपनियां भी शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। इन कंपनियों में गुजरात में स्थित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी (WardWizard Innovations and Mobility) भी शामिल है। यह कंपनी जॉय ई-बाइक (Joy e-Bike) ब्रांड की इलेक्ट्रिक बाइक्स और इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बनाती है। दिसंबर 2021 की बिक्री की बात करें, तो इस कंपनी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।


कितनी यूनिट्स की हुई बिक्री?

वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी ने दिसंबर 2021 में शानदार प्रदर्शन करते हुए इलेक्ट्रिक बाइक्स और इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कुल 3,860 यूनिट्स की बिक्री की। इसके साथ ही कंपनी ने 2021 का समापन शानदार तरीके से किया।

रिकॉर्ड फायदा किया दर्ज

दिसंबर में कुल 3,860 यूनिट्स की बिक्री के साथ वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी ने बिक्री में फायदे का एक नया रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी ने दिसंबर 2020 में सिर्फ 596 यूनिट्स की ही बिक्री की थी। ऐसे में दिसंबर में ईयर टू ईयर बेसिस पर कंपनी ने कुल 3,265 यूनिट्स की ज़्यादा बिक्री की। इससे कंपनी को बिक्री में 548% का रिकॉर्ड फायदा देखने को मिला है। यह कंपनी के बिक्री के इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी बढ़ोत्तरी है।

यह भी पढ़ें – कितने तरह की होती हैं इलेक्ट्रिक वाहनों की बैट्री? जानिए डिटेल्स

तिमाही बिक्री का भी बनाया नया रिकॉर्ड

वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी ने दिसंबर 2021 में बिक्री में रिकॉर्ड फायदे के साथ ही पिछले साल के अक्टूबर-नवंबर-दिसंबर तिमाही में भी बिक्री का नया रिकॉर्ड बनाया। कंपनी ने इस दौरान इलेक्ट्रिक बाइक्स और स्कूटर्स की कुल 10,000 यूनिट्स की बिक्री की, जो अब तक कंपनी की सबसे ज़्यादा तिमाही बिक्री है।

joy_e_scooter.jpg


कंपनी का उद्देश्य

वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी के चीफ ऑपरेशन अफसर (COO) शीतल भालेराव ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि कंपनी का उद्देश्य आने वाले समय में देश भर में इलेक्ट्रिक वाहनों के मार्केट में अपनी स्थिति को और मज़बूत करना है। साथ ही कंपनी लोगों के लिए इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को आसान और सुविधाजनक बनाने के लिए इन्वेस्टमेंट प्लान भी तैयार कर रही है।

यह भी पढ़ें – IIT मद्रास का बड़ा फैसला! इलेक्ट्रिक वाहनों पर जल्द शुरू किया जाएगा मास्टर्स प्रोग्राम

‘मेड-इन-इंडिया’ हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर


देश में हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बढ़ती हुई डिमांड को भी वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी ने ध्यान में रखा है। इसी के चलते कंपनी आगामी वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट (Vibrant Gujarat Global Summit) में अपना पहला ‘मेड-इन-इंडिया’ हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है।

Home / Automobile / Electric Vehicles / Joy e-Bike: लोग धड़ल्ले से खरीद रहे हैं इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल, कंपनी ने बेच दी हज़ारों यूनिट्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो