scriptBirthday Special: टॉपलेस विवाद में फंसी, 12th के बाद छोड़ दी पढ़ाई,15 साल बाद एक हिट फिल्म से चमकी किस्मत | Adah sharma birthday the kerela story and bastar actress has debut in film at the age of 17 know unknown facts about actress | Patrika News
बॉलीवुड

Birthday Special: टॉपलेस विवाद में फंसी, 12th के बाद छोड़ दी पढ़ाई,15 साल बाद एक हिट फिल्म से चमकी किस्मत

Adah Sharma Birthday: बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस फिल्मों से लेकर ओटीटी तक धमाल मचा चुकी हैं। हम बात कर रहें हैं अदा शर्मा की जिन्होंने 17 साल की उम्र में फिल्मों में डेब्यू किया था।

मुंबईMay 11, 2024 / 07:34 am

Swati Tiwari

15 सालों से फिल्मों में काम कर रही अदा शर्मा आज अपना 32वां बर्थडे मना रही हैं। एक्ट्रेस फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ (The Kerela Story) हिट होने के बाद से ही चर्चा में है। फिल्मों के साथ साथ एक्ट्रेस ओटीटी पर भी धूम मचा रही हैं। केरला स्टोरी के बाद उन्होंने फिल्म ‘बस्तर’ में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया। 11 मई 1992 को मुंबई में जन्मीं अदा शर्मा (Adah Sharma) एक तमिल ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखती हैं। आइए उनके जन्मदिन पर आपको बताते हैं एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़ी कुछ अनकही बातें।

टॉपलेस विवाद में फंस चुकी हैं एक्ट्रेस

अदा शर्मा एक बार टॉपलेस विवाद में फंस चुकी हैं। दरअसल, उन्होंने अपनी टॉपलेस फोटो शेयर किया था, जिसमें वह गहनों से ढकी हुई नजर आ रहीं थीं। उन्होंने इसके साथ बप्पी लहरी का फोटो भी जोड़ा था और पूछा था कि किसने ज्यादा अच्छे से कैरी किया? बप्पी लहरी ( Bappi lehri) के फैंस ने अदा के इस फोटो पर नाराजगी जताई थी और उन्हें ट्रोल किया था।

12th के बाद छोड़ दी थी पढ़ाई

अदा शर्मा ने काफी कम उम्र में ही अपना फिल्मी करियर शुरू कर दिया था। 10वीं तक पढ़ाई करने के बाद ही उन्होंने डिसाइड कर लिया था कि उन्हें एक्ट्रेस बनना है। अदा ने 12वीं तक अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद इंडस्ट्री में आ गईं। उन्होंने इसके आगे की पढ़ाई नहीं की। एक्ट्रेस ने 2008 में विक्रम भट्ट के निर्देशन में बनी ‘1920’ से बड़े पर्दे पर डेब्यू किया था।

इस फिल्म से चमकी किस्मत

फिल्म ‘1920’ के बाद एक्ट्रेस ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें वो मुकाम हासिल नहीं हो पाया जिसकी वो तलाश कर रहीं थीं। साल 2023 में फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ आई जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। अदा ने इस फिल्म में अपने एक्टिंग का लोहा मनवाया और घर-घर में फेमस हो गईं। अदा वेब सीरीज और हिंदी सिनेमा में हिट हो गईं हैं।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Birthday Special: टॉपलेस विवाद में फंसी, 12th के बाद छोड़ दी पढ़ाई,15 साल बाद एक हिट फिल्म से चमकी किस्मत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो