scriptमुस्लिम होने के बावजूद टीवी सीरियल में हिंदू बन चुके हैं ये एक्टर, तीसरे का नाम जानकर हो जाएंगे हैरान | Anas rashid to shaheer sheik of mahabharat serial played the role of h | Patrika News
मनोरंजन

मुस्लिम होने के बावजूद टीवी सीरियल में हिंदू बन चुके हैं ये एक्टर, तीसरे का नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

टीवी सीरीयल के ये फेमस मुस्लिम एक्टर ने हिंदू का किरदार निभा कर घर-घर में अपनी अलग पहचान बनाई है। इनमें से एक एक्टर महाभारत में अर्जुन के किरदार में नजर चुके हैं।

मुंबईMar 18, 2024 / 12:48 pm

Swati Tiwari

muslim actor played the role of hindu

मुस्लिम होने के बावजूद टीवी सीरियल में हिंदू बन चुके हैं ये एक्टर

टीवी सीरियल में रोल प्ले करने वाले किरदार को उनके असली पहचान से बहुत कम ही जाना जाता है। टीवी में कई ऐसे कैरेक्टर हैं जिन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों और घर में अपनी अलग पहचान बना ली। उनमें से कई ऐसे एक्टर भी हुए जिन्होंने मुस्लिम होने के बावजूद हिंदू कैरेक्टर का रोल प्ले किया। इन एक्टर ने अपनी एक्टिंग से लोगों को ऐसा दीवाना बनाया कि लोगों को आज भी लगता है कि इनका मजहब हिंदू है। इनमें से एक एक्टर ऐसे भी हैं जिन्होंने महाभारत में अर्जुन का रोल प्ले कर लोगों के दिल में अपनी अलग ही पहचान बना ली थी। चलिए आज आपको बताते हैं कौन थे वो एक्टर।
‘साथ निभाना साथिया’ (Saath Nibhana Saathiya) के ‘अहम जी’ का नाम आपने मीम्स या किसी वीडियो में तो जरूर ही सुना होगा। ‘अहम जी’ का किरदार निभाने वाले मोहम्मद नाजिम (Mohammad Nazim) रियल लाइफ में मुस्लिम हैं। इस सीरियल में उन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया था। घर-घर में आज भी इन्हें अहम जी के नाम से ही जाना जाता है। लोग आज भी इनके एक्टिंग को खूब पसंद करते हैं।
‘दिया और बाती हम’ (Diya Aur Baati Hum) हर घर में देखा जाने वाला सीरियल था। इसमें ‘सूरज जी’ का रोल प्ले करने वाले अनस रशीद (Anas Rashid) असल जिंदगी में मुस्लिम हैं। एक्टर ने इस सीरियल में इस किरदार से लोगों का दिल जीत लिया था। आज भी बहुत कम लोग जानते हैं कि सूरज जी का किरदार निभाने वाले ये एक्टर मुस्लिम थे।
‘महाभारत’ (Mahabharat) में ‘अर्जुन’ का रोल प्ले करने वाले शहीर शेख (Shaheer Sheikh) किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। ये सीरियल घर-घर में देखे जाने वाले सीरियल में से एक है। अर्जुन का किरदार निभाने वाले शहीर शेख ने अपने किरदार को बखूबी निभाया था। लोग आज भी इन्हें महाभारत वाले अर्जुन से जानते हैं। बता दें कि ‘महाभारत’ के अलावा एक्टर और भी कई सीरियल में भी अपनी दमदार एक्टिंग दिखा चुके हैं।
‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के एक्टर मोहसिन खान (Mohsin Khan) ने अपने लुक और एक्टिंग से लोगों को अपना दीवाना बना लिया था। आज भी सोशल मीडिया पर मिलियन में फॉलोवर्स हैं। लोगों को इनका अंदाज खूब पसंद आता है। सीरियल में कार्तिक और नायरा की इस जोड़ी को लोगों ने खूब प्यार दिया है।

Home / Entertainment / मुस्लिम होने के बावजूद टीवी सीरियल में हिंदू बन चुके हैं ये एक्टर, तीसरे का नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो